Advertisment

IIM अहमदाबाद के छात्र ने की आत्महत्या, हॉस्टल के कमरे में लटका मिला शव

IIM Ahmedabad student commits suicide: आईआईएम अहमदाबाद के एक छात्र ने गुरुवार शाम आत्महत्या कर ली. छात्र का शव उसके हॉस्टल के कमरे में लटका मिला. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
IIM Student Commits' Suicide

IIM अहमदाबाद के छात्र ने की खुदकुशी (प्रतीकात्मक फोटो)

Advertisment

IIM Ahmedabad student commits suicide: राजस्थान के कोटा से अक्सर छात्रों के सुसाइड करने की खबरें सामने आती रहती हैं, लेकिन इस बार आईआईएम में पढ़ाई करने वाले एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दरअसल, भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद (आईआईएम) के एक 24 वर्षीय छात्र ने गुरुवार शाम आत्महत्या कर ली. छात्र ने कथित तौर पर अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. इस बारे में पुलिस ने गुरुवार देर शाम जानकारी दी. 

Advertisment

तेलंगाना का रहने वाला था छात्र

वस्त्रपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक वी डी मोरी ने कहा कि, मृतक अक्षित हेमंत भुक्या, तेलंगाना के वारंगल जिले का रहने वाला था. वह आईआईएम अहमदाबाद में एमबीए का दूसरे वर्ष का छात्र था. मोरी ने कहा, जब कुछ छात्रों ने भुक्या को उसके कमरे में वेंटिलेटर की धातु की ग्रिल से लटका हुआ देखा तो उसकी जानकारी पुलिस को दी. उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ें: Gold Price: सोने की कीमतों ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड, इतने में मिल रही 10 ग्राम पीली धातु

Advertisment

पुलिस को नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

पुलिस अधिकारी ने कहा, "यह घटना आईआईएमए के नए परिसर में स्थित छात्रावास में हुई. हमें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. हमने इस घटना के के कारणों का सुराग पाने के लिए उसके मोबाइल फोन और लैपटॉप को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है." फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: Minimum Wage Hike: सरकार ने न्यूनतम मजदूरी में की बढ़ोतरी, त्योहारों से पहले दिया कामगारों को तोहफा

Advertisment

9 सितंबर को IIT गुवाहाटी के छात्र ने की थी खुदकुशी

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब देश के किसी उच्च शैक्षणिक संस्थान में किसी स्टूडेंट्स ने खुदकुशी की हो. इससे पहले इसी महीने यानी 9 सितंबर को आईआईटी गुवाहाटी में भी एक छात्र ने आत्महत्या कर ली थी. बताया गया छात्र कंप्यूटर साइंस का तृतीय वर्ष का छात्र था. इस छात्र समेत इस साल आईआईटी गुवाहाट में अब तक चार स्टूडेंट्स सुसाइड कर चुके हैं. छात्र का शव कथित तौर पर उसके कमरे में फंदे से लटका मिला था. छात्र की मौत की खबर फैलते ही तमाम छात्र प्रशासनिक भवन के सामने इकट्ठा हो गया और मृतक के लिए न्याय और आईआईटीजी में पढ़ने वाले छात्रों के लिए आवश्यक मानसिक स्वास्थ्य मदद की मांग करने लगे.

gujarat-news student suicide Gujarat news today Gujarat News in hindi gujarat news online IIM iim ahmedabad
Advertisment
Advertisment