Advertisment

UP : माफिया अतीक अहमद के बेटे को ढेर करने वाली STF टीम होगी सम्मानित, 15 अगस्त को मिलेगा राष्ट्रपति पदक

उत्तर प्रदेश में इस बार 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यूपी पुलिस की झोली में राष्ट्रपति सम्मान पदक आने वाला है. इसबार अतीक अहमद के बेटे को ढेर करने वाली एसटीएफ टीम सहित 17 पुलिसकर्मी सम्मानित किए जाएंगे.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
STF Team awarded

उत्तर प्रदेश में इस बार 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 17 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति के वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा. इसमें 5 लाख के इनामी अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम का एनकाउंटर करने वाली एसटीएफ टीम के 6 सदस्यों भी शामिल  हैं. इसके अलावा सीओ नवेंदु कुमार, सीओ विमल कुमार सिंह, इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह चौहान, हेड कॉन्स्टेबल अनिल कुमार समेत कुल 17 पुलिसकर्मियों को प्रेसिडेंट गैलेंट्री मेडल से सम्मानित किया जाएगा. 

Advertisment

4 अलग-अलग घटनाओं के लिए दिया जाएगा सम्मान

दरअसल, 15 अगस्त के मौके पर यूपी पुलिस के पुलिसकर्मियों को 4 अलग-अलग घटनाओं के लिए सम्मान दिया जाएगा. इसके साथ ही 70 को सराहनीय सेवाओं के लिए गैलेंट्री अवार्ड दिया जाएगा. इसके अलावा होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा के तीन कर्मियों को विशिष्ट सेवा और 11 कर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए वीरता पदक दिया जाएगा. इतना ही नहीं फायर सर्विस के भी 3 कर्मी अपनी सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित होंगे.

एसटीएफ टीम के 6 सदस्य होंगे सम्मानित

बता दें कि पिछले वर्ष 13 अप्रैल को एसटीएफ की टीम ने 5-5 लाख के इनामी असद अहमद और गुलाम को झांसी में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. इस एसटीएफ की टीम में कुल 6 सदस्य शामिल हैं. इसके तहत सीओ विमल कुमार सिंह, सीओ नवेंदु कुमार, निरीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार राय, अनिल कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी सुशील कुमार, सुनील कुमार को गैलेंट्री अवॉर्ड का सम्मानित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: सर्जन बन वार्ड बॉय ने किया इलाज, महिला को निर्वस्त्र कर बना डाला Video

गाजियाबाद एनकाउंटर की टीम को भी मिलेगा सम्मान

बुलन्दशहर में पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख रुपए के इनामी अपराधी मेहरबान को ढेर कर दिया गया था. यूपी एसटीएफ और गाजियाबाद की संयुक्त टीम ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया था. इस टीम ने बुलंदशहर के वीआरएफ फूड्स लिमिटेड के कैशियर से नोएडा में 65 लाख रुपये लूटने वाले एक लाख रुपये के इनामी अपराधी मेहरबान उर्फ कल्लू को 17 जुलाई 2019 को गाजियाबाद में मार गिराया था. इस पर  चार सदस्यों निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह, उप निरीक्षक राकेश कुमार सिंह चौहान, मुख्य आरक्षी अनिल कुमार और हरिओम को राष्ट्रपति का वीरता पदक दिया जाएगा.

 

Gallantry Awards Distribution Ceremony Atiq Ahmed up police Gallantry Award
Advertisment
Advertisment