Advertisment

'हर तरफ होगा खून ही खून'... जयपुर के दो बड़े अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मची अफरा-तफरी

जयपुर में रविवार को सीके बिरला और मोनीलेक अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. सूटना मिलते ही मौके पर बम स्क्वायड समेत पुलिस बल पहुंच गया है.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
Jaipur two hospitals bomb threat

राजस्थान के जयपुर में रविवार को सीके बिरला और मोनीलेक अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. सूचना मिलते ही मौके पर बम स्क्वायड समेत पुलिस बल पहुंच गया है. इसके साथ ही मरीजों को भी बाहर निकाल जांच शुरू कर दी है. 

Advertisment

राजधानी में जैसे ही सीके बिरला और मोनीलेक हॉस्पीटल में बम होने की सूचना मिली वैसी ही पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गई. साथ ही डॉग स्कवाड, बम निरोधक दस्ता और एटीएस की टीम भी पहुंची हुई है, जो दोनों अस्पतालों में सर्चिंग अभियान चला रही है.

हर तरफ होगा खून ही खून

सूत्रों के अनुसार मोनीलेक और सी के बिरला हॉस्पिटल को एक ही समय पर धमकी भरा ईमेल भेजा गया. इसमें लिखा था कि 'अस्पताल के बेड के नीचे और बाथरूम के अंदर बम है. अस्पताल में मौजूद सभी लोग मारे जाएंगे, हर तरफ खून ही खून होगा, तुम सभी लोग मौत के लायक हो, मेल करने वाले ने खुद की पहचान लक्खा आतंकवादी चिंग और कल्टिस्ट बताई है.  

एक ही आईपी एड्रेस से दो मेल

दोनों ईमेल भेजने वाले का एक ही आईपी एड्रेस होने की बात भी सामने आ रही है. इधर, पुलिस की साइबर टीम आईपी एड्रेस को ट्रेस करने में जुट गई है, जिससे पता चल सके कि हॉस्पिटलों को धमकी भरा ईमिल किसने भेजा है. फिलहाल अभी तक पुलिस को किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी है. हालांकि, इसे फर्जी धमकी भी बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: Bomb Threats: गुरुग्राम के एंबियंस मॉल और नोएडा के DLF मॉल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

पहले भी मिल चुकी है धमकी

Advertisment

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं बल्कि राजधानी जयपुर में ईमेल के जरिए ही एयरपोर्ट को कई बार बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. इससे पहले 13 मई को भी राजधानी की 6 नामचीन स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल पहुंचा था. उस वक्त भी भी पुलिस प्रशासन ने हाई अलर्ट होकर सर्चिंग अभियान चलाया, लेकिन इस अभियान में किसी भी प्रकार की विस्फोटक सामग्री नहीं मिली थी. इसके अलावा मुंबई में बसों में बम होने का ईमेल भी सुरक्षा एजेंसियों को भेजा गया था. ऐसी अफवाहें फैलाना कोई नई बात नहीं है लेकिन हाल के समय में इसमें काफी तेजी आई है और हर महीने ही किसी ना किसी राज्य से ऐसे मामले देखने को मिल रहे हैं.

Bomb Threat
Advertisment
Advertisment