Advertisment

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में चप्पे-चप्पे पर आतंकियों को ढूंढ रहे सुरक्षा बल, कल हुई थी मुठभेड़

Udhampur Encounter: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई गोलीबारी के बाद लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इलाके में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की संभावना है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Encounter in Jammu

Udhampur Encounter: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल चप्पे-चप्पे पर आतंकियों की तलाश कर रहे हैं. लेकिन अभी तक आतंकियों का कुछ पता नहीं चला है. बता दें कि कल यानी मंगलवार शाम को आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हो गई थी. उसके बाद सुरक्षा बलों ने उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के खनीद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया.

Advertisment

जो अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधि के बारे में इनपुट मिलने के बाद मंगलवार को एसएडीओ (खोज और नष्ट अभियान) शुरू किया गया. इस दौरान उधमपुर जिले के पुलिस स्टेशन बसंतगढ़ के खनेड़ इलाके में आतंकवादियों के एक समूह के साथ हुई गोलीबारी के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें: शेख हसीना नहीं जा पाएंगी लंदन, जानें कहां होगा अगला ठिकाना?

चार दिन से आतंकी गतिविधियों पर नजर

उधमपुर रियासी रेंज के डीआइजी रईस मोहम्मद भट ने बताया कि, 'पिछले तीन-चार दिनों से हम उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के खनीद इलाके में आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं. क्षेत्र में, हमारी पार्टियों द्वारा तड़के एक SADO लॉन्च किया गया. कल शाम करीब साढ़े चार बजे के बाद हमारा संपर्क आतंकवादियों के एक समूह से स्थापित हुआ और दो घंटे के भीतर दो बार संपर्क स्थापित हुआ. आतंकवादियों का एक समूह हमारे घेरे में मौजूद है और यही कारण है कि हम दूसरे दिन का अभियान चला रहे हैं."

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 day 12 live Update: फाइनल से बाहर होने के बाद बिगड़ी विनेश की तबियत, हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

इलाके में चार से पांच आतंकी मौजूद

उन्होंने आगे कहा कि हमारी सीआरपीएफ, पुलिस और सेना लगातार यहां मौजूद है. समूह में तीन से चार आतंकवादी शामिल हैं जिन्हें हम जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. रईस मोहम्मद भट ने कहा कि, "इस क्षेत्र में पहाड़ी इलाका और घने शंकुधारी जंगल हैं. इन दिनों मौसम भी बादल और बारिश वाला है. कोहरे की स्थिति है, यही वजह है कि हमारी दृश्यता सीमित है.

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat: विनेश का गोल्ड जीतने का सपना टूटा, इस वजह से फाइनल नहीं खेल पाएंगी

इस बीच, मंगलवार को गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि देश में पिछले पांच वर्षों के दौरान तीर्थयात्रियों पर दो आतंकवादी हमले हुए हैं और 14 लोग हताहत हुए हैं. लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी द्वारा उठाए गए सवाल के जवाब में, एमओएस राय ने कहा कि केंद्र सरकार ने विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर में तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रियाएं बनाई और उन्हें लागू भी किया. उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियों के समन्वय से पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

Jammu Kashmir Encounter news jammu kashmir encounter today Jammu Kashmir News Jammu kashmir Encounter encounter
Advertisment
Advertisment