Advertisment

BJP ने वापस ली जम्मू-कश्मीर चुनाव के उम्मीदवारों के नाम की सूची, 44 नामों का किया था ऐलान

Jammu Kashmir BJP Candidate List: बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई 44 उम्मीदवारों के नाम की सूची को वापस ले लिया है. पार्टी ने सोमवार को ही उम्मीदवार के नाम की पहली सूची जारी की थी.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
BJP Candidate List

Jammu Kashmir BJP Candidate List: बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची को वापस ले लिया है. पार्टी ने सोमवार सुबह ही 44 उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की थी. बताया जा रहा है कि पार्टी सूची में कुछ बदलाव करने के बाद फिर से इसे जारी करेगी. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में दस साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. जिसके लिए तीन चरण में मतदान होना है. पहले और दूसरे चरण के लिए क्रमशः 18 और 25 सितंबर को मतदान होगा. जबकि तीसरे चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी.

Advertisment

 

बीजेपी ने 44 सीटों पर उतारे थे उम्मीदवार

Advertisment

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की थी. लेकिन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने के कुछ घंटे बाद ही इस सूची को वापस ले लिया गया. इससे पहले रविवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने भारत के आगे टेके घुटने! पीएम मोदी को दिया ये ऑफर

Advertisment

पहले चरण में उतारे थे 15 उम्मीदवार

पहले चरण के चुनाव के लिए बीजेपी ने 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. जिसमें पाम्पोर से इंजीनियर सैयद शौकत गयूर अंद्राबी, राजपोरा से अर्शीद भट्ट, शोपियां से जावेद अहमद कादरी, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, अनंतनाग से सैयद वजाहत, श्रीगुफवाड़ा बिजबेहरा से सोफी यूसुफ, शानगुस अनंतनाग पूर्व से वीर सराफ, इन्दरवल से तारिक कीन, किश्तवाड़ से शगुन परिहार, पाडेर-नागसेनी से सुनील शर्मा, भदरवाह से दलीप सिंह परिहार, डोडा से गजय सिंह राणा, डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार, रामबाण से राकेश ठाकुर और बनिहाल से सलीम भट्टे को चुनावी मैदान में उतारा था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Shri Krishna Janmashtami: देशभर में मनाई जा रही कृष्ण जन्माष्टमी, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

Advertisment

अगले महीने होगा चुनाव, 4 अक्टूबर में आएंगे परिणाम

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 2014 के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 18 सितंबर को पहले चरण के लिए मतदान होगा. जबकि दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा. जबकि वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी और उसी दिन रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Vasantrao Chavan: महाराष्ट्र के दिग्गज नेता वसंतराव चव्हाण का 70 साल की उम्र में निधन, हैदराबाद में ली अंतिम सांस

jammu kashmir election Jammu kashmir Elections Jammu Kashmir Assembly Election Update Jammu Kashmir Election News jammu kashmir assembly election
Advertisment
Advertisment