Advertisment

Jammu Kashmir Election 2024: एनसीपी ने जारी की प्रचारकों की लिस्ट, अजित पवार भी दिखाएंगे दमखम

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी ने स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इस सूची में 26 प्रचारकों के नाम सहित अजीत पवार प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे भी शामिल हैं. जम्‍मू कश्‍मीर में तीन चरणों में चुनाव होने जा रहा है. इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Ajit Pawar on maharshtra Elections

Ajit Pawar

Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) में प्रचार को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. 26 प्रचारकों की सूची में अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे के नाम सामने रखा गया है. जम्मू कश्मीर में तीन चरणों पर चुनाव होने वाले हैं. इसे देखते हुए कांग्रेस और नेकां ने गठबंधन का ऐलान किया है. वहीं अन्य पार्टियां भी तैयारी में लग गई हैं. आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में 2014 में चुनाव हुए थे. उस समय भाजपा और पीडीपी ने मिलकर सरकार बनाई थीं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Murder Case: 'जानवरों जैसी प्रवृत्ति, कोई पश्चाताप नहीं', आरोपी संजय रॉय को लेकर CBI ने किया चौंकाने वाला खुलासा

जम्‍मू कश्‍मीर में तीन चरणों में चुनाव होंगे. इसे देखते हुए कांग्रेस और नेकां ने गठबंधन का भी ऐलान कर दिया है. इस दौरान सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में लग गई हैं.  

जानें कब होगा चुनाव

जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव का पहला चरण 8 सितंबर को है. वहीं दूसरा चरण 25 सितंबर और तीसरा चरण 1 अक्‍टूबर को होना है. चुनाव के परिणाम चार अक्‍टूबर को आएगा. 

बैठक के बाद नेकां अध्यक्ष ने ऐलान किया

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का ऐलान पीछले दिनों चुनाव आयोग ने किया. इसकी तैयारियों को लेकर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी श्रीनगर पहुंचे थे. मलिल्कार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा (Jammu Kashmir Election 2024) चुनावों को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के नेता फारूक अब्दुल्ला व अन्य नेताओं से मिले. इस बैठक के बाद नेकां अध्यक्ष ने ऐलान किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) मिलकर सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाली हैं.

Jammu kashmir Assembly election News Jammu Kashmir Assembly Election Update jammu kashmir assembly election
Advertisment
Advertisment