Advertisment

Jammu Kashmir Election: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची, जानें किसे कहां से दिया टिकट

Jammu Kashmir Election: कांग्रेस ने भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में पार्टी ने 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. घाटी में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Congress candidate list

Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सोमवार को उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में बीजेपी ने कुल 15 नामों का ऐलान किया. बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने भी सोमवार शाम को 9 उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की. इस सूची में पार्टी महासचिव गुलाम अहमद मीर को दूरू से और पूर्व राज्य इकाई प्रमुख विकार रसूल वानी को बनिहाल से चुनावी मैदान में उतारा गया.

Advertisment

32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, NC 51 पर उतारेगी उम्मीदवार

कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के साथ सीट-बंटवारे का समझौता होने के बाद की. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस क्रमश: 51 और 32 सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमत हुई है. सोमवार दिनभर की बातचीत के बाद श्रीनगर में नेशनक कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहयोगियों ने घोषणा की कि सीपीआई (एम) और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) को एक-एक सीट आवंटित की गई है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: राजस्थान, MP, गुजरात समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

किसे कहां से दिया टिकट

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र शासित प्रदेश की पांच सीटों पर "दोस्ताना मुकाबला" होगा. घोषणा के कुछ घंटों बाद, कांग्रेस ने चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें मीर को दूरू से और वानी को बनिहाल सीट से टिकट दिया गया है.  कांग्रेस ने त्राल सीट से सुरिंदर सिंह चन्नी, देवसर से अमानुल्ला मंटू, अनंतनाग से पीरजादा मोहम्मद सैयद, इंदरवाल से शेख जफरुल्लाह, भद्रवाह से नदीम शरीफ, डोडा से शेख रियाज और डोडा पश्चिम से प्रदीप कुमार भगत को चुनावी मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस 32 तो NC 51 पर लड़ेगी चुनाव, पांच पर होगी फ्रेंडली फाइट

तीन चरण में होंगे जम्मू-कश्मीर में चुनाव

Advertisment

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में दस साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. केंद्र शासित प्रदेश में तीन चरणों में विधान सभा चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर को होगा. जबकि दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं 1 अक्टूबर तो तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी और उसी दिन चुनाव के नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Jharkhand: भाजपा में शामिल होंगे चंपाई सोरेन, हिमंत बिस्वा बोले- 30 अगस्त को लेंगे सदस्यता

jammu kashmir election rahul gandhi congress Jammu Kashmir Assembly Election Update Jammu Kashmir Election News Jammu kashmir Elections Jammu kashmir Assembly election News Mallikarjun Kharge jammu kashmir assembly election
Advertisment
Advertisment