Advertisment

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि एक सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को करारा जवाब दिया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Encounter in Kathua1

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, बुधवार दोपहर कठुआ-बसंतगढ़ सीमा पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. अभी तक इस मुठभेड़ में किसी के हताहत या घायल होने की कोई सूचना नहीं है.

Advertisment

फिलहाल आतंकियों की तलाश की जा रही है. पीआरओ डिफेंस जम्मू के मुताबिक, विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने कठुआ में एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई ये मुठभेड़ में बदल गया. फिलहाल सुरक्षा बल इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इलाके में चार से पांच आतंकी छिपे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा के पिता ने की खुदकुशी, घर की छत से लगाई छलांग, पहुंचे अरबाज खान

बुधवार तड़के अखनूर सेक्टर में हुई थी गोलीबारी

बता दें कि आज यानी बुधवार तड़के जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सीमा पार से आतंकियों ने भारतीय सैनिकों पर गोलियां चलाई. उकसावे की इस कार्रवाई में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया. इसके बाद बीएसएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि उसके बाद आतंकियों का कहीं कोई पता नहीं चला.

ये भी पढ़ें: J&K: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, सीमा पार से अखनूर इलाके में की गोलीबारी, BSF का एक जवान घायल

घाटी में दस साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहा हैं. चुनाव आयोग ने घाटी में तीन चरण में मतदान कराने का फैसला लिया है. पहले चरण के लिए 18 सितंबर तो दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर को वोट डाले जाएंगे. जबकि तीसरे और आखिरी चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी. वहीं 8 अक्टूबर को हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती होगी. ऐसा माना जा रहा है कि चुनावी दौर में आतंकी घाटी में किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं. जिसके चलते घाटी में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: 'दुनिया को भरोसा देता है आज का भारत', सेमिकॉन इंडिया 2024 के उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी

Advertisment

Jammu Kashmir News Encounter in jammu kashmir Jammu kashmir Encounter terrorists encounter in Jammu Kashmir j&k encounter
Advertisment
Advertisment