Advertisment

Jammu Kashmir Encounter: किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, गोलीबारी जारी

Kishtwar Encounter: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि इस बार किश्तवाड़ जिले के सुदूर वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Kishtwar Encounter

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मुठभेड़ (File Photo)

Advertisment

Kishtwar Encounter: जम्मू-कश्मीर में इनदिनों विधानसभा चुनाव का शोर सुनाई दे रहा है. इस बीच आतंकवादी भी अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की लगातार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन घाटी में मुश्तैद सुरक्षा बल आतंकियों की हर चाल को नाकाम कर रहे हैं. इस बीच शनिवार को एक बार फिर से सुरक्षा बलों और आंतकियों का आमना सामना हो गया. बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. ये मुठभेड़ किश्तवाड़ जिले के सुदूर वन क्षेत्र में हुई.

शनिवार शाम को हुई मुठभेड़

अधिकारियों के मुताबिक, ये मुठभेड़ शनिवार शाम को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के सुदूर वन क्षेत्र में हुई. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने चटरू जंगल में तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. खुद को फंसता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया. उसके बाद सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाला और ये गोलीबारी मुठभेड़ में बदल गई. अधिकारियों ने कहा कि इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Dhruv Helicopter… भारत की शान, जिसका लोहा मान चुके हैं 35 देश! भारतीय सेना ने लद्दाख में दिखाई ताकत

रियासी के चसाना में तलाशी अभियान जारी

बता दें कि कल यानी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने 2-3 आतंकियों को घेर लिया था, लेकिन उनका अभी तक कोई पता नहीं चला. सुरक्षा बल अभी भी बड़े पैमाने पर चसाना इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. लेकिन अभी तक सुरक्षा बलों को कामयाबी नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें: Delhi: 'आप' की नई सरकार में मंत्रियों को मिले विभाग, CM आतिशी के पास 13 मंत्रालयों की जिम्मेदारी

चुनाव में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे आतंकी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में एक दशक बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. चुनाव आयोग ने केंद्र शासित राज्य में तीन चरणों में मतदान कराने का फैसला लिया है. पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हो चुका है. जिसमें 61 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ था. जिससे पड़ोसी देश पाकिस्तान को मिर्ची लग गई. इसी के चलते पाकिस्तान आतंकियों की मदद से जम्मू-कश्मीर का माहौल खराब करने की लगातार कोशिश कर रहा है. हालांकि भारतीय जवान आतंकियों की हर चाल को नाकाम कर रहे हैं. अभी दो चरण का मतदान और बचा है. दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर तो तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है.

ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: क्वाड शिखर सम्मेलन में शामिल होने अमेरिका पहुंचे PM मोदी, स्वागत के लिए बाइडेन ने भेजा ये खास संदेश

Jammu kashmir Encounter Encounter in jammu kashmir jammu kashmir encounter today Jammu Kashmir Encounter news terrorists encounter in Jammu Kashmir Jammu kashmir Encounterm
Advertisment
Advertisment