Advertisment

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का जल्द होता खात्मा, तीन इलाकों में चल रहा सर्च ऑपरेशन, जंगलों में छिपे हैं दहशतगर्द

Jammu Kashmir Terrorist Search Operation: जम्मू-कश्मीर में इनदिनों सुरक्षा बल तीन स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. जहां आतंकियों के छिपे होने की खबर है. ये सर्च ऑपरेशन पिछले चार दिनों से चलाए जा रहे हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Jammu Kashmir search operation

Jammu Kashmir Terrorist Search Operation: जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद भारतीय सेना के जवान लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. फिलहाल सुरक्षा बल तीन इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. जहां आतंकियों के छिपे होने की संभावना है. बता दें कि ये सर्च ऑपरेशन जम्मू संभाग के किश्तवाड़, उधमपुर और कश्मीर संभाग के अनंतनाग में चलाए जा रहे हैं.

Advertisment

इन सर्च ऑपरेशन को चार दिन पहले शुरू किया गया था. जो आज भी जारी है लेकिन अभी तक आतंकियों का सुराग नहीं मिला है. बता दें कि पिछले सप्ताह ही जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के अहलान गडूल के जंगलों में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे जबकि एक नागरिक की भी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें: Paris Paralympic 2024: भारत के गोल्ड मेडलिस्ट प्रमोद भगत पर अचानक लगा 18 महीनों का बैन, जानें क्या है पूरा मामला

नौ आतंकी मददगार गिरफ्तार

इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों कि मदद करने वाले नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग आतंकियों को आसपास के इलाकों, रास्तों की जानकारी देते थे. इसके अलावा आतंकी मददगार उन्हें अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का काम करते थे. सभी आतंकी मददगार घाटी के तीन जिलों कठुआ, ऊधमपुर और डोडा में सक्रिय थे. इसके साथ ही ये पाकिस्तान में अपने हैंडलरों के भी लगातार संपर्क कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder: देशभर में आज से ओपीडी सेवाएं भी बंद, कोलकाता केस के बाद डॉक्टरों की हड़ताल जारी

पूरी जानकारी रखते थे आतंकी मददगार

बताया जा रहा है कि इन आतंकी मददगारों के पास पूरी जानकारी होती थी कि कब और कहां घुसपैठ होने वाली है. यही नहीं भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद ये मददगार ही उन्हें सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाते थे. ये सुरक्षित ठिकाने पहाड़ों पर बनाए जाते थे. बताया जा रहा है कि ये स्थानीय लोग लंबे समय से आतंकियों की मदद कर रहे थे, जिनकी मदद से ही घाटी में आतंकी लगातार पैर पसार रहे थे.

ये भी पढ़ें: शेख हसीना पर कत्ल का इल्जाम, अब बांग्लादेश लौटीं तो जेल में कटेगी सारी उम्र!

घाटी में कैसे करते हैं आतंकियों की मदद

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी मददगार आतंकियों को सुरक्षाबलों के बारे में कई तरह की जानकारियां देते थे. जो पिछले कई सालों से आतंकियों के लिए गाइड की तरह काम कर रहे थे. यही आतंकी मददगार दहशतगर्दों को खाद्य सामाग्री और अन्य सामान उपलब्ध कराते थे. ये आतंकी मददगार तीनों जिलों के बीच स्थित ‘कैलास माउंटेन’ पर ऊंचे पहाड़ों और जंगल तक पहुंचाने का काम करते थे. यही मददगार उनके लिए पहाड़ों पर रास्ता बनाते और उन्हें अपने घरों में भी पनाह देते थे. पुलिस ने जिन मददगारों को पकड़ा है अब उनकी कुंडली खंगाली जा रही है. 

ये भी पढ़ें: India Independence on Lease: क्या 99 साल की लीज पर मिली थी भारत को आजादी? 21 साल बाद गुलामी का खतरा?

Jammu Kashmir News jammu kashmir news in hindi Jammu Kashmir News Update Jammu Kashmir terrorist Jammu Kashmir News Toda Terrorist
Advertisment
Advertisment