Advertisment

Jammu & Kashmir में सुरक्षा के लिए तैनात होंगी CRPF की 18 कंपनियां

Jammu&Kashmir में लगातार हो रहे लोगों पर हमले के बाद केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई हैं. केंद्र जम्मू एंव कश्मीर लोगों की सुरक्षा के लिए दो जिले रजौरी और पंछ में केंद्रीय रिजर्व बल यानी CRPF की तैनाती करेगी. समाचार एजेंसी एनआई के मुताबिक दिल्ली से 1

author-image
Vikash Gupta
New Update
CRPF

CRPF( Photo Credit : Twitter )

Jammu&Kashmir में लगातार हो रहे लोगों पर हमले के बाद केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई हैं. केंद्र जम्मू एंव कश्मीर लोगों की सुरक्षा के लिए दो जिले रजौरी और पंछ में केंद्रीय रिजर्व बल यानी CRPF की तैनाती करेगी. समाचार एजेंसी एनआई के मुताबिक दिल्ली से 10 कंपनियां और जम्मू एंव कश्मीर से 8 कंपनियां तैनात होगी.

रविवार और सोमवार को दो अलग-अलग घटनाओं में 6 निहत्थे लोगों की हत्या कर दी गई थी जिसमें दो बच्चे भी शामिल थे.

Advertisment

CRPF की कुल 18 कंपनियां यानी 1800 जवानों की तैनाती रजौरी और पुंछ जिले में तैनात होंगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंस्पेक्टर जनरल लेवल के अधिकारी इस तैनाती मामले को देख रहे हैं. 10 कंपनियां की तैनाती शाम तक होगी वही बाकी की कुछ दिनों में तैनाती होगी. इस CRPF की तैनाती से इन हमलों को कंट्रोल करने में आसानी होगी वही लोगों को सुरक्षा भी मिलेगी.

जम्मू एंव कश्मीर में लगातार अल्पसंख्यकों पर हो रहे हैं हमले और उनकी हत्या के बाद गृह मंत्रालय कार्रवाई के मुड में हैं. रविवार को रजौरी और पुंछ जिले में हुए हमले में 6 लोगों की मौत हो गई थी. वही सोमवार सुबह को एक IED ब्लास्ट में दो बच्चे की मौत और करीब 11 लोग घायल भी हुए थे. लोगों की लगातार हो रहे हत्या से स्थानीय लोगों डर का माहौल था तथा वो सरकार से लगातार सुरक्षा की मांग कर रहै थे जिसके लिए प्रर्दशन भी हो रहा था. यह सिलसिला पिछले दो सालों से लगातार जारी हैं.

ऑपरेशन ऑल आउट में आतंकी लगातार मारे जा रहे हैं जिसके कारण पाकिस्तान और आतंकी बौखलाए हुए है तथा वो आम लोगों को निशाना बना रही हैं. वही पाकिस्तान जम्मू एंव कश्मीर में माहौल खराब करना चाहता है. जिसके कराण गृह मंत्रालय सावधान है, इस मामले में सुत्रों के मुताबिक खुफियां एजेंसी भी अलर्ट पर हैं.

Advertisment

Source : IANS/News Nation Bureau

jammu-kashmir 18 companies J&k News CRPF CRPF Deployment
Advertisment
Advertisment