Advertisment

Amarnath Yatra 2023 Registration: कहीं आपका अमरनाथ यात्रा रजिस्ट्रेशन फेक तो नहीं, 365 श्रद्धालु ठगी के हुए शिकार, फटाफट ऐसे करें चेक

Amarnath Yatra 2023 Registration : अगर आप अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले हैं तो फटाफट अपने पंजीकरण चेक कर लें. कहीं आपका भी रजिस्टेशन फेक तो नहीं है.

author-image
Deepak Pandey
New Update
Amarnath Yatra

Amarnath Yatra 2023( Photo Credit : File Photo)

Amarnath Yatra 2023 Registration : जम्मू कश्मीर में एक जुलाई से भगवान भोलेनाथ के हिमलिंग स्वरूप के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा शुरू हो गई है. ये यात्रा दो महीने से ज्यादा समय 62 दिनों तक चलेगी. इस बीच अमरनाथ यात्रियों के साथ ठगी का मामला सामने आया है. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू ,कठुआ और सांबा पहुंचे यात्रियों से करीब 365 फेक रजिस्ट्रेशन कार्ड मिले हैं. ये लोग फेक पंजीकरण साइबर कैफे या एजेंट के जरिये प्राप्त किए गए थे. (Amarnath Yatra 2023 Registration)  

Advertisment

दिल्ली, मुंबई और राजस्थान से आए यात्रियों के साथ फेक रजिस्ट्रेशन का फर्जीवाड़ा हुआ है, जिन्होंने ग्रुप में अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण करवाए थे. ठगी के केस सामने आने के बाद प्रशासन भी अलर्ट हो गया है और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के कार्ड ई केवाईसी चेक किए जा रहे हैं. वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. साथ ही लोगों को ऐसे ठगी करने वाले लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है. (Amarnath Yatra 2023 Registration)  

यह भी पढ़ें : भारतीय सहकारी महासम्मेलन में बोले PM मोदी- अब कोई बिचौलिया और फर्जी लाभार्थी नहीं, क्योंकि...

अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू पहुंच रहे यात्रियों के कार्ड रेलवे स्टेशन में चेक किए जा रहे हैं. इसके बाद सही पाए जाने वाले लोगों को RFID कार्ड जारी किए जा रहे हैं. साथ ही अमरनाथ के यात्रियों को ये भी हिदायत दी जा रही है कि वो अपना kYC चेक करने के बाद ही यात्रा के लिए आए या फिर अगर उनका कार्ड फेक निकलता है तो जम्मू में आकर पंजीकरण करवाएं. आपको बता दें कि भक्तों का पहला जत्था बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा में पहुंच गया है, जिसमें तीन हजार से ज्यादा श्रद्धालु हैं. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के उच्चाधिकारियों और अन्य संबंधित लोग जत्थे को रवाना करते वक्त उपस्थित थे. (Amarnath Yatra 2023 Registration)  

Source : News Nation Bureau

Amarnath Yatra important documents list Amarnath Yatra helpline number Amarnath Yatra 2023 Registration Amarnath Yatra Registration Portal Amarnath Yatra Weather Amarnath Yatra 2023
Advertisment
Advertisment