Advertisment

BJP का ऐसा कद्दावर नेता जिसकी बीते 10 साल में लगातार कम हुई संपत्ति, अब बचे हैं 1 हजार रुपए

आम तौर पर नेताओं का नाम आते ही दिमाग में एक ऐसी छवि बनती है कि उनके पास ढेर सारा धन होगा. कई बार ऐसा साबित भी हुआ है. लेकिन बीजेपी का एक नेता ऐसा भी है जिसकी संपत्ति बीते 10 वर्षों में लगातार कम हुई है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
BJP Leader Networth decreased in 10 year



भारतीय जनता पार्टी बीते 10 वर्षों में दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन चुकी है. पार्टी का कद लगातार बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने बीते 10 वर्षों में कई राज्यों में अपनी सरकार भी बनाई है. एक बार फिर विधानसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहा है. इस चुनाव के साथ ही बीजेपी की तैयारियां भी जोरों पर हैं. लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल इन 10 वर्षों में जहां बीजेपी का कुनबा बढ़ा, संपत्ति बढ़ी वहीं बीजेपी का एक नेता ऐसा भी है जिसकी संपत्ति में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

Advertisment

किस बीजेपी नेता की कम हो रही संपत्ति 

दरअसल हम यहां बात कर रहे हैं जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के कद्दावर नेता रवींद्र रैना की. जिनकी बीते 10 वर्षों में संपत्ति लगातार कम हुई है. उनकी ओर से इस बार चुनाव में दाखिल किए गए हलफनामे से ये साफ हुआ है. रवींद्र रैना इस बार जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए गृह मंत्री शाह ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र, बोले, आर्टिकल 370 कभी नहीं आएगा वापस

हलफनामे के मुताबिक रवींद्र रैना के पास मौजूदा समय में सिर्फ 1 हजार रुपए नकद है. जबकि 10 वर्ष पहले यानी 2014 में जब उन्होंने अपना हलफनामा दाखिल किया था तब उनके पास 21 हजार रुपए नकद थे. यनी एक दशक में रैना के पास से 20 हजार रुपए नकद खत्म हो चुके हैं. इसमें से 20 हजार रुपए कैश थे जबकि 1 हजार रुपए के सेविंग्स उन्होंने दिखाए थे. 

कितनी है रैना की संपत्ति

रवींद्र रैना की संपत्ति की बात करें तो इस बार के एफिडेविट से ये बात साफ हो चुकी है जिसमें उन्होंने जम्मू में 13ए गांधी नगर में एक सरकारी आवास  है. ये सरकारी आवास उन्हें एमएलए बनने पर मिला था. बता दें कि 2014 में रैना ने नौशेरा से चुनाव जीता इस दौरान उन्होंने पीडीपी के प्रत्याशी को 37 हजार से ज्यादा मतों से मात दी थी. 

बीजेपी के अध्यक्ष हैं रवींद्र रैना

घाटी में बीजेपी की जमीन मजबूत करने में रवींद्र रैना का अहम रोल रहा है. बता दें कि 2017 में पार्टी ने उन्हें जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया था. इसके बाद ही 2019 में बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई थी. आतंकवाद के खिलाफ भी रैना लगातार अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं. 

एक तरफ जहां ईडी की ओर से छापेमारी में नेताओं के घर से कुबेर का खजाना निकलता है वहीं बीजेपी का एक नेता ऐसा भी है जिसकी संपत्ति में लगातार कमी देखने को मिल रही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Kolkata Rape Murder Case: उस रात दरिंदे संजय ने क्या किया, ऐसे मिले सबूत, देखें

jammu-kashmir Jammu and Kashmir BJP BJP State president Ravindra Raina Ravindra Raina
Advertisment