Advertisment

अमरनाथ गुफा के पास आज फिर फटा बादल

Cloud bursts : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बांदीपोरा में एक बार फिर बादल फटने की खबर आ रही है. अमरनाथ गुफा (Amarnath cave) के पास बुधवार को बादल फट गया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Cloud bursts

अमरनाथ गुफा के पास आज फिर फटा बादल( Photo Credit : News Nation)

Cloud bursts : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बांदीपोरा में एक बार फिर बादल फटने की खबर आ रही है. अमरनाथ गुफा (Amarnath cave) के पास बुधवार को बादल फट गया है. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. इस पर एनडीआरएफ और सुरक्षा बलों की टीम बचाव कार्य में जुट गई है. साथ ही बचाव दल ने लगभग 4,000 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया है. स्थिति कंट्रोल में बताई जा रही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : नोएडा पुलिस की मुठभेड़ में रेप के आरोपी को लगी गोली 

राहत की बात ये है कि 4,000 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है. दो सप्ताह पहले भी यहां बादल फटने से आई बाढ़ में 16 श्रद्धालुओं की जान चली गई थी, जबकि कुछ लोग लापता हो गए. इसके बाद घटनास्थल पर राहत और बचाव दल को तैनात कर दिया गया है. हालांकि, अभीतक किसी के नुकसान होने की कोई खबर नहीं आई है. मंगलवार दोपहर में अमरनाथ गुफा के पास बारिश हुई थी, जिसके बाद यात्रा को अस्थाई रूप से रोक दिया गया था.

यह भी पढ़ें : Henley Passport Index 2022: भारत के पासपोर्ट के मुकाबले किस स्थान पर हैं चीन और पाकिस्तान?

Advertisment

अमरनाथ यात्रा : 2,189 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था जम्मू से रवाना

30 जून को अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 2.57 लाख से ज्यादा लोग इसे कर चुके हैं और मंगलवार को 2,189 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हुआ. श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अधिकारियों ने कहा कि अब तक कुल 2,57,921 यात्रियों ने गुफा मंदिर में दर्शन किए हैं. सोमवार को 7,321 तीर्थयात्रियों ने यात्रा की. मंगलवार के स्नान में से 1,374 पहलगाम के रास्ते जा रहे थे और 815 बालटाल के रास्ते आधार शिविर की ओर जा रहे हैं.

imd amarnath Amarnath Yatra 2022 News jammu-kashmir Cloud burst near Holy Cave Amarnath Cave Cloud bursts amarnath yatra
Advertisment
Advertisment