Advertisment

Doda Encounter: डोडा में फिर शुरू हुई मुठभेड़, कास्तीगढ़ इलाके में सुरक्षा बलों ने तेज किया ऑपरेशन

Doda Encounter: कश्मीर घाटी से आतंकियों को सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों का अभियान जारी है. इस बीच डोडा में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर देर रात गोलीबारी कर दी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Doda Encounter

Doda Encounter( Photo Credit : Social Media)

Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक बार फिर से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी. इससे पहले डोडा में सोमवार देर रात एक सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया था. उसके बाद दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हुई. जिसमें सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कुल पांच जवान शहीद हो गए. इसके बाद डोडा में सुरक्षा बल चप्पे-चप्पे पर आतंकियों की तलाश कर रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'पुरुषों से ज्यादा औरतें करती हैं...', बॉलीवुड कलाकारों को लेकर ये क्या बोल गए कार्तिक आर्यन?

डोडा जिले के साथ लगने वाली ऊधमपुर जिले की सीमा में भी सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन को तेज कर दिया है. हालांकि अभी तक आतंकियों का कहीं पता नहीं चला. इसी बीच बुधवार-गुरुवार की मध्य रात एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई.

रात दो बजे शुरू हुई मुठभेड़

अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों ने देर रात करीब दो बजे कास्तीगढ़ इलाके के जद्दन बाटा गांव में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी. उसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों को जवाब देते हुए गोलियां चलना शुरू कर दी और इस तरह से ये गोलीबारी मुठभेड़ में बदल गई. अधिकारियों ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी.

ये भी पढ़ें: KL Rahul: केएल राहुल ने मुंबई के पॉश इलाके में खरीदा लग्जरी अपार्टमेंट, कीमत उड़ा देगी होश

कठुआ में हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि इससे पहले 8 जुलाई को कठुआ के बनदोता में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला किया था. जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे. इस आतंकी हमले के बाद से ही डुडु बसंतगढ़ इलाके में सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है. आतंकियों की तलाश के लिए ड्रोन, यूएवी की मदद ली जा रही है. इसके साथ ही स्पेशल फोर्सेज के जवान भी जंगलों में मोर्चा संभाले हुए हैं. कठुआ हमले के बाद से चल रहे इस सर्च ऑपरेशन के बीच सोमवार को डोडा में आतंकी हमला हो गया. इस हमले में सेना के कैप्टन सहित चार जवान शहीद हो गए और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हो गए.

ये भी पढ़ें: नीट-यूजी 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर SC में होगी सुनवाई, तेलंगाना से एक लाख रुपये कृषि ऋण माफ करेगी, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

Advertisment

ऊधमपुर जिले में भी सर्च ऑपरेशन तेज

उधर सुरक्षा बलों ने ऊधमपुर जिले में भी सर्च आपरेशन तेज कर रखा है. दरअसल, कठुआ हमले के बाद ऊधमपुर और कठुआ जिले की सीमा वाले इलाके में आतंकियों के संभावित रूटों की निगरानी कर घेराबंदी की गई है. जबकि डोडा में आतंकी हमले के बाद डोडा जिले की सीमा से लगते इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके साथ ही आतंकियों की मदद करने वालों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Encounter in Doda jammu news Doda Encounter jammu kashmir news in hindi Encounter in jammu kashmir Jammu kashmir Encounter
Advertisment