Advertisment

'कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा', गांदरबल आतंकी हमले के बाद PAK पर फूटा फारूक अब्दुल्ला का गुस्सा

Farooq Abdullah on Terrorist attack: गांदरबल आतंकी हमले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को खत्म कर ही पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे संबंध बना सकता है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Farooq Abdullah 21 Oct

फारूक अब्दुल्ला (Social Media)

Advertisment

Farooq Abdullah on Terrorist attack: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में रविवार शाम को हुए आतंकी हमले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया सामने आई. उन्होंने सोमवार को गगनगीर में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान के नेतृत्व से कहना चाहते हैं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें आतंक को खत्म करना होगा. फारूख अब्दुल्लाह ने कहा कि पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर के लोगों को सम्मान के साथ जीने देना होगा. तभी उसे भारत के साथ अच्छे संबंध बनाने में सफलता मिलेगी.

'पाकिस्तान को खत्म करने होगा आतंकवाद'

राजधानी श्रीनगर में मीडिया से बातचीत के दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा कि, 'मैं पाकिस्तान के नेतृत्व से कहना चाहता हूं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, तो उन्हें इसे खत्म करना होगा. कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा. आइए सम्मान के साथ जिएं और सफल हों." उन्होंने आगे कहा कि, अगर वे 75 साल तक कश्मीर को पाकिस्तान नहीं बना सके, तो अब यह कैसे संभव होगा? अब आतंकवाद को खत्म करने का समय है, अन्यथा परिणाम बहुत गंभीर होंगे. कैसे अगर वे हमारे निर्दोष लोगों को मार देंगे तो क्या बातचीत होगी."

ये भी पढ़ें: Delhi Blast CCTV: रिकॉर्डिंग में सफेद शर्ट पहने दिखा शख्स, पुलिस ने कहा- 'पॉलीथीन बैग में लपेटा गया था बम'

इससे आतंकवादियों को मिलेगा क्या?

एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि, "यह हमला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था. अप्रवासी गरीब मजदूरों और एक डॉक्टर की जान चली गई. इससे आतंकवादियों को क्या मिलेगा? क्या उन्हें लगता है कि वे यहां पाकिस्तान बना पाएंगे. हम इसे इस तरह पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, इसे ख़त्म करें ताकि हम दुख से आगे बढ़ सकें."

ये भी पढ़ें: आफत का अलर्ट! घरों में भर लो इतने दिन का राशन, जारी सबसे बड़ी चेतावनी

जांच के लिए कश्मीर पहुंची एनआईए की टीम

गांदरबल हमले की जांच के लिए सोमवार को एक वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम जम्मू-कश्मीर पहुंच गई. बता दें कि रविवार शाम को जम्मू-कश्मीर के गगनगीर इलाके में सुरंग निर्माण के काम में लगे श्रमिकों के आवास पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. जिसमें छह प्रवासी श्रमिकों समेत सात लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक डॉक्टर भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: 'टीम इंडिया जरूर करेगी वापसी', पुणे टेस्ट से पहले भारतीय दिग्गज का बयान हुआ वायरल

pakistan terrorist-attack Jammu kashmir terrorist attack Farook Abdullah
Advertisment
Advertisment