Advertisment

J&K: डोडा के बदरवाह में मस्जिद से हिंदुओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी, तनाव के बाद कर्फ्यू; इंटरनेट सेवाएं ठप

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में मस्जिद से आपत्तिजनक भाषण और एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद दो समुदायों में तनाव फैल गया. ये मामला बदरवाह कस्बे का है. जहां मुस्लिम समुदाय ने गुरुवार को भाजपा से निलंबिल नूपुर शर्मा (Nupur Sharma ) और...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Baderwah

सोशल मीडिया पर वायरल क्लिप का हिस्सा( Photo Credit : Viral Video)

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में मस्जिद से आपत्तिजनक भाषण और एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद दो समुदायों में तनाव फैल गया. ये मामला बदरवाह कस्बे का है. जहां मुस्लिम समुदाय ने गुरुवार को भाजपा से निलंबिल नूपुर शर्मा (Nupur Sharma ) और जम्मू के एक स्थानीय पत्रकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के बाद तेजी से एक क्लिप वायरल हुई, जिसमें हिंदुओं के खिलाफ आपत्तिजनक बातें थी. यही नहीं, इस पूरे घटनाक्रम के दौरान आग में घी डालने का काम किया एक सोशल मीडिया पोस्ट ने, जिसके बाद दोनों समुदायों की तरफ से लोग सड़कों पर उतर आए. हालांकि प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी और इंटरनेट सेवाओं को सस्पेंड कर दिया. 

Advertisment

दरअसल बदरवाह में मुस्लिम समुदाय की ओर से एक जुलूस का आयोजन किया गया था. इस दौरान मस्जिद से हिंदू समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी की गई और धमकियां दी गई, जिसके बाद दोनों तरफ के लोग आमने-सामने आ गए. सुरक्षा बलों ने समय रहते मोर्चा संभाल लिया.

Advertisment

कुछ ही देर में इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. भाषण के सामने आने के बाद प्रशासन ने भी तुरंत कार्यवाही करते हुए FIR भी दर्ज कर ली. लगातार दोनों तरफ से की जा रही नारेबाजी के बाद प्रशासन ने कर्फ्यू का ऐलान कर दिया. तनाव को देखते भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है और पुलिस लोगों से घरों में जाने की अपील कर रही है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • जम्मू के डोडा जिले में दो समुदायों में तनाव
  • मस्जिद से हिंदुओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण का क्लिप वायरल
  • प्रशासन ने धारा-144 लगाई, इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड
बदरवाह doda Jammu and Kashmir Baderwah डोडा में कर्फ्यू
Advertisment
Advertisment