J-K: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, सेना के 5 जवान जख्मी, एक शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 5 जवान घायल हो गए. बताया जा रहा है कि, ये आतंकी हाईटेक हथियारों से लैस है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
ENCOUNTER

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में तकरीबन 5 जवानों के जख्मी होने की खबर है. वहीं एक सैनिक शहीद हो गया. आपको बता दें कि, पिछले तीन दिनों में कुपवाड़ा में ये दूसरी मुठभेड़ है. गौरतलब है कि सुरक्षा बलों को इलाके में संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद कुपवाड़ा के कामकारी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया गया. सुरक्षा बलों ने इस अभियान के तहत शनिवार को छिपे हुए आतंकवादियों को ढूंढ निकाला, जिसके बाद मुठभेड़ हुई, जिसमें 5 जवानों  घायल हो गए. 

Advertisment

गौरतलब है कि, इससे पहले 24 जुलाई को भी सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में आतंकवादियों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी को ढेर कर दिया था. गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हुआ.

पहाड़ी इलाकों में छिपा है पाक आतंकियों का समूह

बकौल सूत्र, तकरीबन 40 से 50 पाकिस्तानी आतंकवादियों का एक समूह कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है, जिससे सुरक्षा बलों को उन्हें पकड़ने के लिए इन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू करना पड़ रहा है. 

सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकी घुसपैठिए उच्च प्रशिक्षित हैं. न सिर्फ इतना, बल्कि इनके पास कुछ सबसे आधुनिक हथियार, जैसे नाइट विजन उपकरणों से सुसज्जित अमेरिकी निर्मित एम 4 कार्बाइन राइफल्स हैं. 

Jammu And Kashmir Attack indian army active encounter
Advertisment