Advertisment

Mata Vaishno Devi: नए साल पर सुरक्षा कड़ी, JK पुलिस ने किए खास इंतजाम

J-K Police reviews security of Mata Vaishno Devi Temple: जम्मू के कटरा में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रिव्यू मीटिंग की. इस मीटिंग में नए साल पर सुरक्षा व्यवस्था को और भी कड़ी करने पर सहमति बनी...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Vaishno Devi temple

Vaishno Devi temple( Photo Credit : File)

J-K Police reviews security of Mata Vaishno Devi Temple: जम्मू के कटरा में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रिव्यू मीटिंग की. इस मीटिंग में नए साल पर सुरक्षा व्यवस्था को और भी कड़ी करने पर सहमति बनी. इसके साथ ही माता वैष्णो देवी मंदिर से लेकर दर्शन मार्ग और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Temple) में दर्शन के लिए हर रोज हजारों-लाखों भक्त दुनिया के कोने-कोने से पहुंचते हैं. ये मंदिर आतंकियों के भी निशाने पर रहा है. इसलिए नए साल के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ा कोई व्यवधान न खड़ा हो, इसके लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अभी से कमर कस ली है.

Advertisment

डीआईजी से लेकर तमाम अधिकारी रहे मौजूद

डीआईजी उधमपुर, रियासी रेंज सुलेमान चौधरी की अध्यक्षता में कटरा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक हुई, जिसमें रियासी के एसएसपी अमित गुप्ता, सीआरपीएफ कमांडेंट, कटरा के एसपी, कटरा के एसडीपीओ और सेना के अधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में सीआई, ट्रैफिक और डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच के अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी करने को लेकर सहमति बनी. इस बैठक में मंदिर के साथ ही यात्रा रूट, और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की गई. बैठक के दौरान डीआईजी सुलेमान चौधरी ने ज्वॉइंट ड्रिल करने को लेकर भी निर्देश दिये, जिसमें केंद्रीय बलों के साथ ही मंदिर सुरक्षा में लगे जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा को किया गया बर्खास्त, यह दिग्गज होगा अगला PCB चीफ

Advertisment

सोशल मीडिया की भी होगी मॉनिटरिंग

डीआईजी ने कटरा और आसपास के इलाकों में बाहर से आए लोगों की जांच के भी निर्देश दिये. साथ ही होटलों और रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों की भी औचक जांच के निर्देश दिये हैं. उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े ओवर ग्राउंड वर्कर्स के साथ भी बेहतर तालमेल बनाने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि ओजीडब्ल्यू के साथ बेहत संपर्क के साथ ही सोशल मीडिया की भी मॉनिटरिंग की जाए. इस बैठक में नव नर्ष के मौके पर जुटने वाली भारी भीड़ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने पर जोर दिया गया, ताकि किसी भी स्थिति में अव्यवस्था न होने पाए.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की सिक्योरिटी रिव्यू मीटिंग
  • नए साल के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी
  • नए साल पर लाखों भक्तों के पहुंचने का अनुमान
Mata Vaishno Devi Temple J-K Police Mata Vaishno Devi माता वैष्णो देवी मंदिर
Advertisment
Advertisment