Advertisment

Kupwara Encounter: कुपवाड़ा के लोलाब में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एक जवान घायल

Kupwara Encounter: बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोलाब में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक आतंकी मारा गया. जबकि सेना का एक जवान भी घायल हो गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Kupwara Encounter

Kupwara Encounter( Photo Credit : Social Media)

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की खबर है. जानकारी के मुताबिक, कुपवाड़ा जिले के कोवुट इलाके में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों की बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. जबकि सेना का एक जवान भी घायल हो गया है. फिलहाल इलाके में सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है. बता दें कि पिछले डेढ़ महीने में घाटी के अलग-अलग इलाकों में आए दिन सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. हालांकि घाटी में तैनात सेना ने एलओसी और जम्मू-कश्मीर  पुलिस के जवान आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: दक्षिण अटलांटिक महासागर में डूबी मछुआरों की नाव, 6 लोगों की मौत, सात लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

मंगलवार को भी हुई थी मुठभेड़

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मंगलवार को भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाकों में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया. इस बीच बुधवार को एक बार फिर से सुरक्षा बलों और आतंकियों का आमना-सामना हो गया. इसके बाद लोलाब इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई. कश्मीर संभाग की पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा के लोलाब में त्रिमुखा टॉप के पास आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया."

मंगलवार को पूंछ में घुसपैठ की कोशिश की थी नाकाम

बता दें कि पाकिस्तान आतंकवादी कई बार घाटी में घुसपैठ की कोशिश करते हैं लेकिन सीमा पर तैनात भारतीय जवान उनकी इन नापाक हरकतों को पूरा नहीं होने देते. कल यानी मंगलवार को भी दो आतंकवादियों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने उसे नाकाम कर दिया.

ये भी पढ़ें: IMD Weather Alert : दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन इलाकों में आज होगी भारी बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल!

हालांकि इस दौरान दोनों से हुई गोलीबारी में एक जवान घायल होगा. घायल जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने बताया कि सुरक्षा बलों को मंगलवार तड़के तीन बजे बट्टल सेक्टर में आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिश करने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया और इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Jammu Kashmir Encounter news kupwara Encounter Indian Army Kupwara Encounter Jammu kashmir Encounter indian-army
Advertisment