Advertisment

जम्मू-कश्मीरः लैंडस्लाइड के कारण माता वैष्णो देवी भवन पर बड़ा हादसा, 3 श्रद्धालु घायल, बचाव कार्य जारी

जम्मू-कश्मीर के श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर पंछी हेलीपैड के यह मामला देखने को मिला. इसके बाद माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से राहत व बचाव कार्य जारी है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
mata vashu devi

mata vashu devi

जम्मू-कश्मीर के माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर सोमवार को बड़ा हादसा देखा गया. यहां पर पंछी हेलीपैड के पास भूस्खलन हुआ. इसमें श्रद्धालुओं के घायल होने की सूचना सामने आई है. इस बीच माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से राहत व बचाव कार्य का काम जारी है. मौसम के खराब होने के कारण यह भूस्खलन हुआ. यहां पर बीते कई दिनों लगातार बारिश का दौर जारी है.

Advertisment

इससे पहले 15 अगस्त को दक्षिणी देवरी के करीब श्री माता वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर भूस्खलन देखा गया था. इसमें तीर्थयात्रियों के लिए पवित्र मंदिर की यात्रा अस्थायी तौर पर बाधित हुई थी. यह घटना क्षेत्र में ज्यादा वर्षा की वजह से घटी थी. इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था. 

ये भी पढ़ें: Kannauj Rape Case: नवाब सिंह यादव ही निकला नाबालिग का रेपिस्ट, DNA सैंपल मैच होने के बाद हुई पुष्टि

ऐसा बताया जा रहा है कि मौसम खराब होने की वजह से यह भूस्खलन हुआ. यहां पर लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से यह घटना देखने को मिली. हालांकि इस दौरान रास्ते में किसी तरह की भीड़ नहीं थी. इस रास्ते पर भूस्खलन की घटना ने रास्ते पर श्रद्धालुओं की आवाजाही पर ब्रेक लगा दिया है. 

श्रद्धालुओं की आवाजाही को रोक दिया गया

ऐसा बाताया जा रहा है कि मौसम खराब होने के कारण भूस्खलन हुआ. क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों तक क्षेत्र में ज्यादा बरसात होनी है. 

यात्रियों से सतर्क रहने की अपील

प्रशासन ने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह सतर्क रहें और रास्ते में स्थिति को  देखते आगे का रास्ता तय करें. भूस्खलन की वजह से रास्ते में मौजूद मलबे को हटाने  का प्रयास किया जा रहा है. मलबा हटाने के बाद ​दोबारा से निरीक्षण होगा. इसके बाद रास्ते को खोलने को लेकर निर्णय लिया जाएगा. 

newsnationlive Jammu and Kashmir Mata Vaishno Devi Newsnationlatestnews Devotees in Mata Vaishno Devi Temple
Advertisment
Advertisment