Advertisment

आतंकियों के सफाये को पुलिस ने बनाया गजब फॉर्मूला, बेनकाब होंगे कई खौफनाक चेहरे

Jammu and Kashmir: जम्मू और कश्मीर पुलिस ने आतंकियों का सुराग लगाने के लिए एक गजब का फॉर्मूला निकाला है...दावा है कि इस फॉर्मूले से आंतकी छिपे नहीं रह सकेंगे.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir( Photo Credit : News Nation)

Jammu and Kashmir: पूंछ, राजौरी और बसंतगढ़ में हिट एंड रन की तर्ज पर हमले कर रहे आतंकियों के सुराग तलाशने के लिए अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने पुराने फ़ॉर्मूले पर काम करना शुरू किया है. यह पुराना फ़ॉर्मूला है स्केच के ज़रिए आतंकियों की तलाश करने का. ये स्केच उन लोगों की जानकारी के आधार पर बनाए गए हैं, जिन्हें पुलिस ने आतंकियों की लॉजिस्टिक्स मदद करने को लेकर उठाया है. पुलिस अब इस फ़ॉर्मूले पर काम कर रही है क्योंकि आतंकी सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए न तो मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं और न ही किसी घर में रुक रहे हैं. ऐसे अब पुलिस अपनी पुरानी रणनीति के जरिए इन आतंकियों के सुराग मिलने की उम्मीद है.

Advertisment

पिछले कुछ दिनों की बात करें तो आतंकियों ने 3 बड़े हमले किए हैं.

पहला हमला राजौरी के थानामंडी इलाके में किया गया था, जहां एक सरकारी कर्मचारी को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया. इस हमले में लश्कर के आतंकी अबू हमला का नाम सामने आया था. सुरक्षा बलों ने उनकी फोटो के साथ 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

दूसरा हमला बसंतगढ़ में घुसपेठ कर आतंकियों ने किया, जिसमें एक वीडीजी का जवान आतंकियों की गोलीबारी में शहीद हो गया. इस मामले में पुलिस ने 6 आतंकियों के स्केच जारी किए हैं. इस क्षेत्र में 12 से 15 आतंकियों की मौजूदगी की ख़बर है.

Advertisment

तीसरा हमला पूंछ के सुरंकोट में जर्रा वाली गली में हुआ, जहां आतंकियों ने एयरफोर्स जवानों को अपना निशाना बनाया. इस हमले में एक एयरफोर्स जवान शहीद हो गया जबकि चार जवान घायल हुए. इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों का स्केच जारी किया और उन पर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित किया. इसके बाद सुरक्षा बलों ने 3 पाकिस्तानी आतंकियों की तस्वीरें भी जारी की हैं.

वहीं, सेना और पुलिस ने आतंकियों की तलाश में बॉर्डर से लेकर राजौरी, पूंछ, उधमपुर और रियासी के जंगलों और पहाड़ों में ऑपरेशन लॉन्च किया है. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बलों को आतंकियों की मौजूदगी के बारे में कई जानकारियां मिली हैं. सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई 3 आतंकीयों की तस्वीरें सुरक्षा बलों ने जारी की हैं. लेकिन सुरक्षा बलों के लिए सबसे बड़ी चुनौती आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की जा रही नई तकनीक है. इस तरह की तकनीकों के इस्तेमाल के कारण सुरक्षा बलों के लिए आतंकियों का पता लगाना मुश्किल हो रहा है. इसी कारण सुरक्षा बलों ने अपने मानव संबंधों के साथ आतंकियों के स्केच बनाकर उनके सुराग हासिल करने में जुटे हैं और सूत्रों के मुताबिक पुलिस को इस पुराने फ़ॉर्मूले से मदद भी मिल रही है.

Source : News Nation Bureau

Jammu and Kashmir Police Jammu and Kashmir Jammu and Kashmir news terror attack in Jammu and Kashmir
Advertisment
Advertisment