Advertisment

Terrorist Encounter: पु​लवामा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में मंगलवार की सुबह हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया. इस दौरान सेना के दो जवान घायल हो गए. एक अधिकारी के अनुसार, खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकियों का पता लगाया गया था.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Terrorist Encounter

Terrorist Encounter ( Photo Credit : @ani)

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में मंगलवार की सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. इस दौरान सेना के दो जवान घायल हो गए. एक अधिकारी के अनुसार, खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकियों का पता लगाया गया था. कश्मीर जोन पुलिस ने मंगलवार को ट्वीट कर इस एनकाउंटर की जानकारी दी. मारे गए आतंकी को लेकर संभावना जताई गई है कि पुलवामा के कई मामलों में वह शामिल हो सकता है. सोमवार को देर रात यह मुठभेड़ हुई. जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार, पुलवामा जिले  के पदगामपोरा अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी प्राप्त हुई थी. इसके बाद मौके पर पहुंचकर सुरक्षाबलों ने क्षेत्र का घेराव किया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: क्या इस साल गर्मी तोड़ेगी रिकॉर्ड? इन राज्यों में 37 डिग्री तक पहुंचा पारा

पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकाने तक पहुंच गए. इसके बाद मुठभेड़ आरंभ हो गई. बाद में सूचना सामने आई कि अंवतीपोरा में हुए एनकाउंटर में एक आतंकी मार गिराया गया. अभी तक उसके ​शव को बरामद नहीं किया जा सका है. गौरतलब है कि बीते 26 फरवरी को आतंकियों ने साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या कर दी थी. इसके बाद पुलिस के साथ सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान आरंभ किया. 

गौरतलब है कि इस वर्ष यह पहला मामला था, जिसमें कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य पर हमला किया गया. इस बीच साल 2022 में आतंकियों ने करीब 30 नागरिकों पर हमला किया. इनमें तीन कश्मीरी पंडित थे. वहीं एक राजस्थान के बैंक प्रबंधक, महिला शिक्षक, आठ गैर स्थानीय श्रमिक समेत 18 लोगों की मौत का भयानक मंजर देखने को मिला था. गौरतलब है कि आतंकी अब साफ्ट टार्गेट को निशाना बना रहे हैं. प्रशासन को परेशान करने के लिए वे आम जनता को मार रहे हैं.

 

HIGHLIGHTS

  • अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी प्राप्त हुई थी
  • मौके पर पहुंचकर सुरक्षाबलों ने क्षेत्र का घेराव किया
  • साल 2022 में आतंकियों ने करीब 30 नागरिकों पर हमला किया
जम्मू कश्मीर Padgampora newsnation कश्मीरी पंडित हत्या अवंतीपोरा Pulwama Kashmiri Pandits Jammu kashmir Encounter newsnationtv Awantipora
Advertisment
Advertisment