logo-image
लोकसभा चुनाव

Jammu-Kashmir: पाकिस्तान से जुड़े 2 आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, बम समेत ये हथियार बरामद

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान लगातार नापाक साजिश रचता रहता है, लेकिन हर बार भारतीय सेना जवान पाक की हरकतों को नाकाम कर देते हैं.

Updated on: 18 Aug 2023, 05:06 PM

जम्मू:

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान लगातार नापाक साजिश रचता रहता है, लेकिन हर बार भारतीय सेना जवान पाक की हरकतों को नाकाम कर देते हैं. घाटी में सीमा पार से हथियार भी सप्लाई किए जाते हैं, इसके लिए पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी ड्रोन का भी सहारे लेते हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने पाकिस्तान से जुड़े दो आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. 

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ चुनाव में चाचा-भतीजे आमने-सामने, जानें BJP की इस दांव पर CM भूपेश बघेल ने क्या कहा?

जम्मू कश्मीर के बारामूला के एसएसपी आमोद अशोक नागपुरे ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि हमने पिछले कुछ दिनों में दो आतंकी मॉड्यूल का सफलतापूर्वक भंडाफोड़ किया है. पहले मॉड्यूल का भंडाफोड़ 8 अगस्त को किया गया था. बारामूला पुलिस और सेना की 16 सिख लाइट इन्फैंट्री की संयुक्त टीम ने सीमा पार 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से ग्रेनेड बरामद किए. 

यह भी पढ़ें : Video: हिमाचल प्रदेश में जलप्रलय ने मचाया हाहाकार, DELED परीक्षा पर भी दिखा असर, देखें IMD का अपडेट्स

बारामूला के एसएसपी आमोद अशोक नागपुरे ने आगे कहा कि स्थानीय पुलिस और भारतीय सेना के एक संयुक्त अभियान में 11 अगस्त को उरी क्षेत्र के पोवरिया थजल से दूसरे मॉड्यूल के कुल 5 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था. उनके पास से 4 हथगोले, 2 पिस्तौल, 2 पिस्तौल मैगजीन, 10 जिंदा कारतूस और 50,000 रुपये नकद बरामद किए गए. एक चार पहिया वाहन को सीज किया गया. यूएलपीए और आर्म्स एक्ट के तहत दोनों मॉड्यूल की जांच चल रही है. अभी तक की जानकारी के अनुसार दोनों आतंकी मॉड्यूल पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के इशारे पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियारों की सीमा पार से तस्करी में शामिल हैं.