Advertisment

कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों का आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब, कुलगाम में 6 दहशतगर्दों को उतारा मौत के घाट

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुए दो एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने छह आतंकियों को मार गिराया है. हालांकि इन मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Encounter in Kulgam

Encounter in Kulgam( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Kulgam Encounter Update: कश्मीर घाटी में इनदिनों सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. शनिवार को कुलगाम जिले में शुरू हुए दो एनकाउंटर में सेना के जवानों ने अब तक छह आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. जबकि सेना के दो जवान शहीद भी हुए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, ये मुठभेड़ शनिवार दोपहर कुलगाम के मोदरगाम और चिनिगाम गांवों में शुरू हुई थी. मारे गए इन 6 आतंकवादियों में से दो मदारगाम में मारे गए हैं जबकि बाकी चार आतंकियों को चिनिगाम में मार गिराया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Assam Flood: असम में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 62 लोगों की मौत, 21 लाख से ज्यादा हुए बेघर

बाग में ठिकाना बनाकर छिपे थे आतंकी

अधिकारियों के मुताबिक, कुलगाम के मोदरगाम में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इस पर सुरक्षा बलों ने तुरंत एक्शन लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया. इसके अलावा चिनिगाम फ्रिसल में एक और आतंकवादी के छिपे होने की संभावना पर सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी. उसके बाद सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और छह आतंकियों को मार गिराया. फिलहाल सेना के जवान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: अमरनाथ गुफा में बर्फ का शिवलिंग पिघला, एक हफ्ते में ही बाबा बर्फानी हो गए अंतर्ध्यान, जानें वजह

एनकाउंटर में दो जवान भी शहीद

बता दें कि शनिवार को सबसे पहले मोदरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हुई थी. इस मुठभेड़ में पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन शहीद हो गए. सुरक्षा बलों को यहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकी ठिकानों को घेर लिया. इसके बाद फ्रिसल चिनिगाम गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस ऑपरेशन के दौरान प्रथम राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार राज कुमार शहीद हो गए.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Jammu kashmir Encounter Jammu and Kashmir news Jammu and Kashmir security forces Kulgam Encounter Encounter in Kulgam Kulgam News Terrorists gunned down
Advertisment
Advertisment