Advertisment

Jammu Kashmir: बारामूला में आतंकियों के साथ मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

Baramulla Encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रविवार को हुई एक मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और युद्धक सामग्री बरामद की गई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Encounter in Baramulla

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ (Social Media)

Advertisment

Baramulla Encounter: जम्मू-कश्मीर में गांदरबल में रविवार शाम हुए एक आतंकी हमले में प्रवासी मजदूरों समेत सात लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा रविवार को ही बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मौत के घात उतार दिया. मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

घुसपैठ की सूचना के बाद शुरू हुआ था ऑपरेशन

भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स के मुताबिक, घुसपैठ की संभावित कोशिश के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, इसके बाद रविवार को भारतीय सेना द्वारा एक संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया. इस दौरान सुरक्षा बलों ने उरी, बारामूला में एलओसी पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. तभी जवानों को संदिग्ध गतिविधि नजर आई, उसके बाद जवानों ने गोलीबारी की, आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई. इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया.

ये भी पढ़ें: Rohini Blast Case: दिवाली से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश बेनकाब, 'सफेद पाउडर' ने बढ़ाया सस्पेंस

भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

सेना द्वारा रविवार को जारी एक बयान में कहा गया कि एक संयुक्त टीम ने भारी हथियारों से लैस एक आतंकवादी को मार गिराया और बारामूला जिले में मुठभेड़ स्थल से हथियार, गोला-बारूद और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की. चिनार कॉर्प्स ने एक बयान में कहा, "संयुक्त टीम ने भारी हथियारों से लैस एक आतंकवादी को मार गिराया. घटनास्थल से 01xAK राइफल, 02xAK मैगज़ीन, 57xAK राउंड्स, 02xपिस्तौल, 03xपिस्टल मैगज़ीन और अन्य युद्ध जैसे सामान बरामद की गई है."

ये भी पढ़ें: Prize Money: हारने के बाद भी साउथ अफ्रीका पर हुई पैसों की बारिश, जानें विनर न्यूजीलैंड को कितने करोड़ मिले?

रविवार शाम को गांदरबल में हुआ आतंकी हमला

बता दें कि इसके बाद रविवार शाम को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में भी आतंकी हमला हुआ. इस हमले में एक डॉक्टर समेत सात प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. मारे गए सभी मजदूर यहां एक टनल के निर्माण कार्य में लगे हुए. मरने वालों में पांच गैर कश्मीरी मजदूर हैं. एक डॉक्टर और अधिकारी शामिल है.

ये भी पढ़ें: 21 October 2024 Ka Rashifal: मेष, कन्या, कुंभ समेत इन राशियों के लिए बेहद खास रहेगा आज का दिन, जानें अपने राशिफल का हाल!

इस आतंकी हमले में पांच श्रमिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिन्हें श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया है. ये हमला गांदरबल जिले के सोनमर्ग में उस वक्त हुआ जब सभी श्रमिक मैस में खाना खा रहे थे. इस घटना के बाद सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

jammu-kashmir encounter Jammu kashmir Encounter Encounter in jammu kashmir Baramulla Encounter
Advertisment
Advertisment