Advertisment

Jammu Kashmir: नगरोटा में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, हाइवे किनारे मिले IED को किया डिफ्यूज

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया. दरअसल, नरगोटा में हाईवे किनारे लगाई गई आईईडी को बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
jammu kashmir

कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम( Photo Credit : ANI)

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. दरअसल, जम्मू-कश्मीर के नरगोटा इलाके में हाइवे किनारे मिले आईईडी को नष्ट कर दिया गया. ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादियों ने हाइवे किनारे आईईडी से सुरक्षाबलों के काफिले या अमरनाथ यात्रियों को अपना निशाना बनाने के प्लांट किया था. लेकिन समय रहते आईईडी के बारे में पता चल गया और इसे डिफ्यूज कर दिया गया. बता दें कि सुरक्षाबलों को सोमवार देर रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ संदिग्ध चीज पड़ी होने की सूचना मिली.

Advertisment

ये भी पढ़ें: चांद पर अब तक कितनी बार हुई सफल लैंडिंग? दुनिया के लिए सबसे मुश्किल टास्क

इसके बाद इस संदिग्ध चीज की जांच की गई तब पता चला कि ये संदिग्ध चीज इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) है. इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने इस आईईडी को नष्ट कर दिया. ये आईईडी नगरोटा के पंजगराई इलाके में सड़क किनारे रखा गया था. माना जा रहा है कि आईडी का इस्तेमाल सैनिक काफिले को उड़ाने या फिर अमरनाथ यात्रियों के काफिले को उड़ाने के लिए किया जाना था.

पॉलीथीन में रखा गया था आईईडी

Advertisment

संदिग्ध वस्तु के होने की खबर मिलते ही देर रात पुलिस का बम निरोधक दस्ता और आतंक रोधी दस्ता, नगरोटा पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गईं. एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है की हाईवे के किनारे एक संदिग्ध वास्तु देखी गई थी. इसकी सूचना पाकर बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेजा गया. सूत्रों के मुताबिक, एक पॉलिथीन में आईडी को नगरोटा के पंजगराई स्थित हाईवे के किनारे रखा गया था.

ये भी पढ़ें: Chandrayaan 3 : टल सकती है चंद्रयान-3 की लैंडिंग! इसरो ​ने दिया बड़ा अपडेट

इस घटना के बाद पूरे हाईवे पर अलर्ट कर दिया गया है. इसके बाद देर रात तक जम्मू से नगरोटा तक हाईवे पर घाटी में आने-जाने वाले वाहनों की गहन तलाशी ली गई. नगरोटा के डीएसपी अकाश कोहली एसएचओ विश्व प्रताप सिंह और एसपी रूरल राहुल चाड़क भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. उसके बाद रात करीब डेढ़ बजे बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को नष्ट कर दिया.

Advertisment

दो साल पहले भी बरामद हुई थी आईईडी

बता दें कि इस घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरु किया, साथ ही इलाके का डंप डाटा भी खंगाला जा रहा है, जिससे पता लगाया जा सके कि इलाके में किस-किस ने मोबाइल से बात की है. ये पहला मौका नहीं है जब किसी सड़क किनारे इस तरह से विस्फोटक को प्लांट किया गया हो. इससे दो साल पहले इसी इलाके में अमरनाथ यात्रा के दौरान एक आईईडी बरामद की गई थी. लेकिन समय रहते उसे भी नष्ट कर दिया गया था.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कश्मीर घाटी में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम
  • नगरोटा में हाईवे किनारे लगाई गई IED को किया नष्ट
  • सुरक्षाबलों या अमरनाथ यात्रियों बनाया जाना था निशाना

Source : News Nation Bureau

Bomb Blast Bomb Disposal Jammu News in Hindi IED Jammu and Kashmir news Jammu Latest News
Advertisment
Advertisment