Advertisment

Jammu-Kashmir: कठुआ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता, एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर

Jammu-Kashmir: कठुआ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता, एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
jammu kashmir encounter

jammu kashmir encounter( Photo Credit : File Pic)

Jammu-Kashmir: जम्मू और कश्मीर को कठुआ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है. आतंकवादी और उसके संगठन के अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को कठुआ के हीरानगर इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया. सुरक्षाबलों ने इस दौरान पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी और आतंकियों से सरेंडर करने को कहा. लेकिन आतंकियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभालते ही आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब दिया. 

Advertisment

publive-image

इस दौरान गोली आतंकवादी को लगी और उसकी मौत हो गई. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कठुआ के हीरानगर इलाके में ग्रामीणों ने कथित तौर पर गोलियों की आवाज सुनी. ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार को आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर उस समय आतंकी हमला कर दिया था, जब बस शिवखोड़ी से कटरा की तरफ जा रही थी. आतंकवादियों ने बस पर रविवार शाम को अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी. इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई और अन्य कई तीर्थयात्री घायल हुए थे.

publive-image

Advertisment

जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल बुधवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगा. विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बजरंग दल के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की जानकारी देते हुए बताया कि देश की नई सरकार के शपथ ग्रहण के दिन जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थ यात्रियों पर हुए पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमले के विरुद्ध बजरंग दल बुधवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगा. विहिप प्रवक्ता ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ता बुधवार को देशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे और जिहादी आतंकवाद का पुतला दहन कर राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भी स्थानीय जिलाधिकारियों के माध्यम से देंगे. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही बजरंग दल के कार्यकर्ता पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी हमले में बलिदान हुए तीर्थयात्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित कर, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी करेंगे.

Source : News Nation Bureau

Jammu kashmir Encounter Jammu Kashmir Encounter news jammu kashmir encounter today
Advertisment
Advertisment