Advertisment

Jammu Kashmir Live Update: कश्मीर में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, सरकारी दफ्तरों में भी होगा कामकाज

प्रशासन ने घाटी के सभी स्कूलों-कॉलेजों और सरकारी दफ्तरों को सोमवार से खोलने का निर्देश दे दिये हैं.

author-image
Vikas Kumar
एडिट
New Update
Jammu Kashmir Live Update: कश्मीर में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, सरकारी दफ्तरों में भी होगा कामकाज

जम्मू कश्मीर में सोमवार से खुलेंगे स्कूल

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 और 35-ए (Article 370 and 35-A Scrapped) के हटने और इसे दो केंद्रशासित प्रदेश में बांटने के फैसले के बाद वहां अब धीरे-धीरे सामान्य हालात बहाल होते दिख रहे हैं. जल्द ही कश्मीर घाटी में छोटे बच्चे अपना बैग लेकर स्कूल जाते दिखाई देंगे. कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में लगातार 12वें दिन बंद के बाद अब सोमवार को वहां स्कूल-कॉलेज खोले जाने हैं.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशासन ने घाटी के सभी स्कूलों-कॉलेजों और सरकारी दफ्तरों को सोमवार से खोलने का निर्देश दे दिये हैं. वहीं अधिकारियों ने श्रीनगर (Srinagar) में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में भी ढील दी है.

Jammu Kashmir के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पहले ही बयान दिया था कि जम्मू कश्मीर में हालात खराब नहीं है और स्थिति कंट्रोल में है. इसी के साथ राज्यपाल ने राज्य में सभी जगहों पर शांति व्यवस्था बहाल रहने की बात कही थी. 

यह भी पढ़ें: जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर UNSC में आज होने वाली बैठक का मतलब क्‍या है? 5 POINTS में समझें

इसके पहले जम्मू के सांबा जिले में स्कूल और सरकारी दफ्तर खोले गए थे. हालांकि कई जगहों पर अभी इंटरनेट और संचार सेवाएं अभी भी चालू नहीं की गई हैं.

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घाटी के ज्यादातर हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियां कम की गई है. अभी तक स्थिति शांतिपूर्ण है.' उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों की तैनाती पहले की तरह ही है. लोग सुरक्षाबलों की निगरानी में हैं और कश्मीर की हर मूवमेंट पर सेना की नजर है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव पर भड़के BJP नेता नवल किशोर कहा, पहले बताओ किस बिल में छिपे हो

हालांकि लोगों की दी गई छूट से कश्मीर के हालात जल्द ही सामान्य होने की उम्मीद भी जताई जा रही है. लोगों को शहर के आसपास और अन्य शहरों में आवाजाही की अनुमति दी गई है. राज्य प्रशासन ने सरकारी कर्मचारियों को रेडियो पर उद्घोषणा के जरिए शुक्रवार को काम पर आने के निर्देश दिए.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कश्मीर में खुलेंगे सारे स्कूल. 
  • सरकारी कर्मचारियों को भी काम पर लौटने का आदेश. 
  • घाटी में लगी पाबंदियों पर सरकार ने ढील दे दी गई है.
Education in Jammu and Kashmir jammu-kashmir Article 370 Scrapped Article 35 Scrapped Jammu Kashmir News Update
Advertisment
Advertisment