Advertisment

सुरक्षा एजेंसियों को विदेशी टेरर नेटवर्क को तोड़ने में मिली कामयाबी, आतंकियों होगा खात्मा

Jammu-Kashmir: सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से कुछ दिन पहले इस तरह की खबर सामने आई थी कि इन विदेशी आतंकियों की संख्या 35 से 40 हो सकती है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir ( Photo Credit : File Pic)

Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ महीनों से चल रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को विदेशी आतंकियों के नेटवर्क को तोड़ने में कामयाबी मिलनी शुरू हो गई है. सुरक्षाबलों ने पिछले दो हफ्ते में 5 विदेशी आतंकियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों ने डोडा के सीनू टॉप में डेरा जमाए 3 विदेशी आतंकियों को बुधवार को मार गिराया. इन आतंकियों से सुरक्षाबलों ने दो एम4 राइफल बरामद की हैं जो विदेशी आतंकियों द्वारा पिछले कुछ हमलों में इस्तेमाल की जा रही थीं. इसको लेकर भी पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है कि आखिर ये राइफल आतंकियों तक कहां से पहुंच रही हैं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- ...वो अपनी दादी और पिताजी के नाम पर वोट बटोरते हैं, इंमरजेंसी पर क्या बोलीं कंगना रनौत

वहीं पुलिस ने इस बात का खुलासा भी किया है कि इस समय 6 से 7 ग्रुप जम्मू के अलग-अलग इलाकों में सक्रिय हैं. जिनमें से 3 से 4 ग्रुप डोडा, भद्रवाह और किश्तवाड़ के इलाके में हैं, जो नई घुसपैठ करके इन इलाकों में पहुंचे हैं. जिनको ढूंढने के लिए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन इन इलाकों में लगातार जारी है. सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से कुछ दिन पहले इस तरह की खबर सामने आई थी कि इन विदेशी आतंकियों की संख्या 35 से 40 हो सकती है. सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की भी भनक लगी है कि कुछ नए ओवर ग्राउंड वर्कर्स (OGW) इन आतंकियों के संपर्क में हैं, जो इनकी मदद कर रहे हैं और पुलिस इन OGW की जानकारी भी जुटाने में लगी है.

यह खबर भी पढ़ें- NEET Paper Leak: चिंटू और मुकेश को लेकर अस्पताल पहुंची CBI, मेडिकल जांच के बाद होगी पूछताछ

Advertisment

इस तरह के इनपुट भी सुरक्षाबलों के पास हैं कि ये आतंकी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश और लश्कर के लिए काम करते हैं. इस तरह के भी इनपुट हैं कि इन आतंकियों में कुछ पाकिस्तान के पूर्व विशेष प्रशिक्षण लिए सैनिक भी हैं. इसके साथ सीमा पार पाकिस्तान की तरफ कई आतंकी लॉन्च पैड पर मौजूद हैं और घुसपैठ की फिराक में हैं. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों का लक्ष्य घुसपैठ को रोकना और हिंदुस्तान की जमीन पर विदेशी आतंकियों का खात्मा करना है.

Source : News Nation Bureau

jammu kashmir terrorism jammu-kashmir Jammu Kashmir News jammu kashmir news in hindi Jammu Kashmir News Today
Advertisment
Advertisment