Advertisment

Jammu Kashmir: बारामूला में आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़, लश्कर के 3 सहयोगी गिरफ्तार, हथियार बरामद

J&K Terrorist Module: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला में एक आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. जिसमें पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Terrorist Module

घाटी में आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़( Photo Credit : ANI)

J&K Terrorist Module: जम्मू कश्मीर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर की बारामूला पुलिस ने एक बड़े आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इसके साथ ही पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है. इनसे पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि पकड़े गए आतंकी सहयोगी, स्थानीय लोगों को अपने संगठन में शामिल करने का काम करते थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि के बन रहे हैं प्रोपर्टी के योग, जानें आज का राशिफल

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बारामूला पुलिस ने कल यानी रविवार को इस टेररिस्ट रिक्रूटमेंट मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया. इस दौरान पकड़े गए 3 आतंकवादी मददगारों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया. जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए आतंकी 4 युवकों को आतंकी संगठन में भर्ती करने वाले थे. इससे पहले ही पुलिस को इसकी भनक लग गई और उन्हें धर दबोचा. पुलिस ने इनके पास से 3 हैंड ग्रेनेड और एके-47 के 30 जिंदा राउंड बरामद किए हैं. इसके अलावा इनके पास से अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है.

ये भी पढ़ें: G20 Summit: आज अपने वतन नहीं लौट पाए कनाडा पीएम ट्रूडो, सामने आई ये बड़ी वजह

Advertisment

चक टप्पर में नाका के दौरान पकड़े आतंकी सहयोगी

बताया जा रहा है कि, सुरक्षा बलों ने चक टप्पर इलाके में पुलिस के साथ संयुक्त नाका लगाया था. इस दौरान वहां से गुजरने वालों की तलाशी ली जा रही थी. तभी चक टप्पर से क्रेरी की तरफ पैदल आ रहे महिला सहित तीन संदिग्ध लोगों को देखकर सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक लिया. इसके बाद उनकी तलाशी ली गई तो इनके पास से मेड इन चाइन 3 हैंड ग्रेनेड के साथ एके-47 के 30 जिंदा राउंड मिले. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इनसे पूछताछ की. जिसमें पता चला कि वे यहां आतंकियों की भर्ती किया करते थे. बारामूला पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आतंकी सहयोगियों के खिलाफ पुलिस स्टेशन क्रेरी में यूए(पी) और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इसके बाद जांच शुरू कर दी गई है. पकड़ी गई महिला और दो शख्स की पहचान लतीफ अहमद डार, शौकत अहमद लोन व इशरत रसूल के रूप में हुई है. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि पकड़े गए तीनों आतंकी लश्कर के मददगार हैं और सक्रिय आतंकवादियों उमर लोन और एफटी उस्मान के संपर्क में हैं. इसके साथ ही उन्होंने क्रेरी में 4 युवकों की पहचान की थी, जिनको सक्रिय करके आतंक संगठन में शामिल करने वाले थे. बता दें कि इससे पहले बारामूला पुलिस ने ही बीते सोमवार को ही लश्कर के दो ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया था. जिनके पास से मैगजीन के अलावा एक चीनी पिस्तौल और एक हैंड ग्रैनेंड बरामद हुआ था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: यूपी-बिहार समेत देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

HIGHLIGHTS

  • बारामूला में आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़
  • लश्कर के तीन आतंकी मददगार गिरफ्तार
  • भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Baramulla Terrorist Module Baramulla News Terrorist Recruitment Module Jammu Kashmir News JK Terrorist Module Baramulla Police Terrorist
Advertisment
Advertisment