Advertisment

J&K: पांच पाकिस्तानी आतंकियों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, सीमा पार से घाटी में फैला रहे थे आतंक

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को घाटी में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पांच पाकिस्तान आकाओं की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली. ये आतंकी पाकिस्तान में बैठकर घाटी में आतंक फैला रहे थे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Jammu Kashmir Security

Jammu Kashmir Security( Photo Credit : Social Media)

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को बारामूला में पांच पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं की एक करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली. बारामूला कोर्ट द्वारा पारित कुर्की आदेश प्राप्त करने के बाद बारामूला में पुलिस ने संपत्तियों को कुर्क कर लिया, जिसमें नौ कनाल भूमि शामिल थी. पाकिस्तान स्थित पांच आतंकी संचालकों की पहचान बशीर अहमद गनी, मेहराज उद दीन लोन, गुलाम मोहम्मद यातू, अब रहमान भट और अब राशिद लोन के रूप में की गई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Explainer: क्या होता है वर्चुअल सेक्स, जिसके आरोप में प्रज्वल रेवन्ना पर हुई FIR, हैरान करता है पूरा मामला!

सीमा पार से फैला रहे थे आतंक

पांचों आतंकियों पर ये कार्रवाई 83 सीआरपीसी की धाराओं के तहत की गई थी और इसे पीएस क्रेरी की धारा 2/3 ईआईएमसीओ अधिनियम, 7/25 भारतीय शस्त्र अधिनियम, 13 यूए (पी) अधिनियम के तहत मामले की एफआईआर संख्या 04/2008 से जोड़ा गया है.  जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा की गई जांच के दौरान संपत्तियों को कुर्क किया गया था. मामले की आगे की जांच जारी है. इस बीच, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंदोह, भद्रवाह सेक्टर में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए. एडीजीपी जम्मू आनंद जैन ने कहा कि छिपे हुए आतंकवादियों, हथियारों और गोला-बारूद की तलाश के लिए तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: NEET Paper Leak: चिंटू और मुकेश को लेकर अस्पताल पहुंची CBI, मेडिकल जांच के बाद होगी पूछताछ

आतंकी पनाहगारों पर होगी कार्रवाई

एडीजीपी आनंद जैन ने कहा कि आतंकियों को पनाह देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने लोगों से ऐसे लोगों का पता लगाने में पुलिस प्रशासन की मदद करने का आग्रह किया. नए आतंकी संगठनों के उभरने पर एडीजीपी ने कहा कि इस क्षेत्र में आतंकी समूहों की मौजूदगी है और तलाशी अभियान चल रहा है. चूंकि छत्तरगाला घटना की जांच भी चल रही है, इसलिए अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या यह आतंकी संगठनों की कोई नई योजना है. इसके अलावा, उन्होंने आश्वासन दिया कि अमरनाथ यात्रा को कोई खतरा नहीं है और जिन आतंकवादियों के स्केच जारी किए गए थे, उनका पता लगाने के लिए जांच चल रही है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: President Speech: गरीबों के उत्थान से देश की आर्थिक स्थिति तक जानें राष्ट्रपति के अभिभाषण की बड़ी बातें

Source : News Nation Bureau

Pakistan-based terror handlers Jammu Kashmir News J-K Police jammu kashmir news in hindi Properties Attached Jammu and Kashmir news
Advertisment
Advertisment