Advertisment

फारूक अब्दुल्ला बोले- जब हमें अधिकार देने का समय आता है तो...

Maharashtra : जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद अब तक विधानसभा चुनाव नहीं कराए गए हैं. इसे लेकर पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Mallikarjun Kharge

Farooq Abdullah( Photo Credit : ANI)

Maharashtra : जम्मू कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को आर्टिकल 370 हटा दिया गया था. इसके बाद से इस केंद्र शासित प्रदेश में अभी तक विधानसभा चुनाव नहीं कराया गया है. जम्मू कश्मीर की सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियां लगातार प्रदेश में लोकतंत्र की बहाली और पंचायत-विधानसभा चुनाव कराए जाने की मांग कर रही हैं. इसे लेकर पिछले दिनों दलों के प्रमुख नेताओं ने धरना प्रदर्शन भी किया था. इस बीच जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि हमारा सिर्फ इस्तेमाल किया जा रहा है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : Rajasthan Election 2023 : गहलोत के बेटे को ED के समन पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे- कांग्रेसियों को डराना चाहते हैं, लेकिन...

नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने महाराष्ट्र के मुंबई में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारा इस्तेमाल किया जा रहा है और जब हमें हमारा अधिकार देने का समय आता है तो हमें कुछ भी नहीं दिया जाता है. हमारा उपयोग केवल वोट बैंक के लिए किया जाता है. अगर हम अपने वोटों का सही उपयोग करें तो हम बदलाव ला सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election 2023 : राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार बनते ही हमने दो घंटे में वो कर दिखाया, जो...

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले दिनों फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि जानबूझकर जम्मू कश्मीर की जनता को एक चुनी हुई सरकार के हक से वंचित किया जा रहा है. यहां लोगों के सभी संवैधानिक अधिकार निलंबित कर दिए गए हैं. जम्मू कश्मीर में बीजेपी को अपनी हार साफ साफ नजर आ रही है, इसलिए यहां पर नगर निकाय और पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव टाल दिए जा रहे हैं. 

Source : News Nation Bureau

jammu news Farooq abdullah Jammu Kashmir News Farooq Abdullah In Maharashtra
Advertisment
Advertisment