Advertisment

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में भीषण आग लगने से अफरातफरी, कई घर जले

Jammu And Kashmir Fire: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके में लगी भीषण आग में कई रिहायशी परिसर जलकर राख हो गए. दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Jammu and Kashmir Fire

हंदवाडा फायर( Photo Credit : News Nation )

Jammu and Kashmir Fire News: जम्मू और कश्मीर के हंदवाड़ा जिले के शतिगाम राजवार के यंगेरहर वडेर इलाके में भीषण आग लगने से अफरातफरी का माहौल है. इस घटना में कई आवासीय घर जलकर राख हो गए हैं. पीटीआई की वीडियो रिपोर्ट में इस खौफनाक आग को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है. आग ने कुछ ही पलों में कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वहां रहने वाले लोग दहशत में आ गए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कमजोर पड़ा मानसून, पढ़ें अगले तीन दिनों के लिए IMD का ताजा अपडेट

आग बुझाने का प्रयास

Advertisment

आपको बता दें कि आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंच गईं. दमकल विभाग के कर्मचारी पूरी मेहनत से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, आग इतनी भयानक है कि उसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही हैं और आग पूरी तरह से बेकाबू है. घटना स्थल पर स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में मौजूद हैं, जो आग बुझाने के प्रयास में सहायता कर रहे हैं.

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

इस भयानक आगजनी की घटना में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. यह राहत की बात है कि इतनी भीषण आग के बावजूद कोई जनहानि नहीं हुई. आग कैसे लगी, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. स्थानीय प्रशासन और दमकल विभाग आग के कारणों की जांच कर रहे हैं.

Advertisment

बता दें कि हंदवाड़ा जिले के इस इलाके में आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग दहशत में आ गए. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि कुछ ही पलों में कई घर जलकर राख हो गए. आग बुझाने का काम जारी है, लेकिन आग की तीव्रता को देखते हुए इसे पूरी तरह काबू में लाना चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है. आग के मंजर को देखकर लोग सहमे हुए हैं और अपने घरों को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं.

प्रशासन की कार्रवाई

वहीं आपको बता दें कि घटना के बाद प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की और दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. आग बुझाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षित स्थानों पर रहें और आग बुझाने के कार्य में बाधा न डालें. स्थानीय प्रशासन और दमकल विभाग आग के कारणों की जांच कर रहे हैं और इसके जल्द ही काबू में आने की उम्मीद है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में भीषण आग लगने से अफरातफरी
  • हंदवाड़ा में लगे आग से कई घर जले
  • आग बुझाने का चल रहा प्रयास

Source : News Nation Bureau

Breaking news Jammu and Kashmir Handwara Fire Handwara News Jammu and Kashmir Governor hindi news Jammu and Kashmir Police Jammu and Kashmir news Handwara
Advertisment
Advertisment