Advertisment

Pulwama IED Attack: पुलवामा आईईडी अटैक में घायल दोनों जवान हुए शहीद

Pulwama IED Attack: पुलवामा आईईडी अटैक में घायल दोनों जवान हुए शहीद

author-image
Vikas Kumar
एडिट
New Update
Pulwama IED Attack: पुलवामा आईईडी अटैक में घायल दोनों जवान हुए शहीद

पुलवामा आईईडी अटैल में घायल जवानों की हुई मौत

Pulwama IED Attack: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में आतंकियों (Terrorists) के द्वारा सेना के काफिले पर (Terror Attack) हुए हमले में घायल दोनों सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है. इस बार आतंकियों ने आर्मी के 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशान बनाया था. इस हमले में सेना के पांच जवानों के घायल होने की सूचना मिली थी. जबकि एक आतंकी मार गिराया गया था.

Advertisment

आपको बता दें कि ये हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ था. सेना और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी हो रही है. वहीं इस हमले में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ये हमला तब हुआ जब सेना की बख्तरबंद गाड़ी यहां से गुजर रही थी.

Advertisment

खुद को पाक साफ जताने के लिए PAK ने साझा किया इनपुट

Advertisment

इस संभावित आतंकी हमले के इनपुट अलर्ट में कहा गया था कि आतंकी पुलवामा के आवंतिपुरा में आत्मघाती हमला कर सकते हैं. इसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई थी. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने इसके अलावा और कोई जानकारी साझा नहीं की थी. माना जा रहा है कि आतंकी हमले के बाद खुद को कठघरे में खड़े होने से बचाने के लिए ही पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है. गौरतलब है कि पुलवामा में फरवरी में सीआरपीएफ पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत की कूटनीति से पाकिस्तान गहरे अंतरराष्ट्रीय दबाव में है.

यह भी पढ़ें- कंगाल पाकिस्तान नहीं लगा पा रहा आतंक पर लगाम, पुलवामा में फिर आतंकी हमले की जताई आशंका

जाकिर मूसा की मौत का बदला चाहते हैं आतंकी

Advertisment

खुफिया इनपुट के मुताबिक आतंकियों ने जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए पुलवामा जिले में आतंकी हमले की योजना बनाई है. गौरतलब है कि 24 मार्च को त्राल में सुरक्षा बलों ने जाकिर मूसा को एक मुठभेड़ में मार गिराया था. जाकिर मूसा को मारे गए आतंकी बुरहान वानी का करीबी बताया जाता था. इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास से साझा की गई जानकारी के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारतीय सूत्रों का कहना है कि यह एक सामान्य इनपुट है. इसके अलावा कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.

HIGHLIGHTS

  • पुलवामा हमले में शहीद हुए घायल दोनों जवान.
  • आतंकियों ने आर्मी के 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशान बनाया था.
  • हमले में सेना के पांच जवानों के घायल होने की सूचना मिली थी.
Advertisment

Source : News Nation Bureau

zakir musa Input Alert Ied Terror Attack Terror Attack on Army highway Pulwama Pulwamas Arihel Village Security Thighten pakistan India-US Death Avenge indian-army Shares IED Blast
Advertisment
Advertisment