Advertisment

Jammu Kashmir: राजौरी में सेना के कैंप पर बड़ा आतंकी हमला नाकाम, गोलीबारी जारी

Jammu Kashmir Terrorists Attack: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर से सेना के कैंप को निशाना बनाया है. बताया जा रहा है कि राजौरी में सेना के एक कैंप पर हुए हमले को विफल कर दिया गया है. सेना ने आतंकियों की तलाश के लिए बड़ा ऑपरेशन चलाया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Terrorist Attack

Terrorist Attack( Photo Credit : Social Media)

Jammu Kashmir Terrorists Attack: जम्मू कश्मीर के राजौरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमला होने की खबर है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने गुंधा खवास इलाके में सोमवार सुबह सेना के नए कैंप पर हमला कर दिया. हालांकि सेना ने इस हमले को विफल कर दिया. फिलहाल सेना आतंकियों की तलाश कर  रही है. इसके लिए पूरे इलाके को घेर लिया है और बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी अभी भी जारी है. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि, "राजौरी के दूरदराज के गांव में सेना चौकी पर बड़े आतंकी हमले को विफल कर दिया गया." उन्होंने कहा कि आतंकियों की तलाश की जा रही है और गोलीबारी जारी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Bad Newz: बैड न्यूज की शूटिंग पर विक्की कौशल के साथ ऐसे मस्ती करती थीं नेहा धूपिया, शेयर किया BTS वीडियो

सेना प्रमुख ने की थी सुरक्षा की समीक्षा

बता दें कि ये हमला ऐसे समय में किया गया है जब कुछ ही दिन पहले सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी घाटी की सुरक्षा को लेकर समीक्षा की थी. दरअसल, सेना प्रमुख जनरल द्विवेदी ने शनिवार को यहां पुलिस मुख्यालय में जम्मू-कश्मीर पुलिस, अर्धसैनिक बलों और खुफिया एजेंसियों के साथ एक संयुक्त सुरक्षा समीक्षा बैठक की. इससे पहले गुरुवार को डोडा जिले में आतंकी हमला हुआ था. सेना और आतंकियों की बीच हुई मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए थे. तब आतंकियों ने जद्दन बाटा गांव में रात करीब दो बजे एक सरकारी स्कूल के अस्थायी शिविर पर गोलीबारी की थी. गंभीर रूप से घायल एक सैनिक को हेलीकॉप्टर द्वारा उधमपुर कमांड अस्पताल ले जाया गया था.

ये भी पढ़ें: Economic Survey: आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, वित्त मंत्री पहले दिन पेश करेंगी 'आर्थिक सर्वेक्षण'

इस साल अब तक 11 सुरक्षाकर्मी हुए शहीद

वहीं एक अन्य घटना में राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक अग्रिम चौकी पर सुरक्षा बलों ने बुधवार देर रात संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद गोलीबारी की. अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार सुबह की गई तलाशी में संदिग्ध गतिविधि से संबंधित कोई सबूत नहीं मिला. बता दें कि इस साल की शुरुआत से, जम्मू के छह जिलों में लगभग एक दर्जन आतंकवादी हमलों में 11 सुरक्षाकर्मियों, एक ग्राम रक्षा गार्ड और पांच आतंकवादियों सहित 27 लोग मारे गए हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

पिछले सोमवार को डोडा में हुआ था आतंकी हमला

Advertisment

पिछले सोमवार देर रात डोडा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. तब आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन चला रहे सेना के जवानों पर हमला कर दिया था. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों पर गोलियां चलाईं. इस मुठभेड़ में घायल हुए पांच जवान वीरगति को प्राप्त कर गए. जिसमें सेना के एक अधिकारी समेत पांच सैन्यकर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस का जवान शामिल था. यह घटना एक सप्ताह पहले कठुआ जिले के माचेडी वन क्षेत्र में एक आतंकवादी हमले के बाद हुई थी, जिसमें पांच सैनिक शहीद हो गए थे और पांच अन्य घायल हुए थे.

Source : News Nation Bureau

Jammu Kashmir Terrorists Attack jammu-kashmir attack on army camp Terrorists Attack at Army Camp Terrorists Attack in Rajouri jammu kashmir news in hindi terrorist-attack Jammu kashmir Encounter
Advertisment