Advertisment

Baramulla Encounter: बारामूला एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की हुई पहचान, लश्कर से जुड़े थे दहशतगर्द

Baramulla Encounter: बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए. अब इन आतंकियों की पहचान हो गई है. दोनों आतंकवादी पाकिस्तान के रहने वाले थे और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Baramulla Encounter

Baramulla Encounter ( Photo Credit : Social Media)

Baramulla Encounter: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा और लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. पाकिस्तान आतंकी आए दिन घाटी में दशहर फैलाने की कोशिश करते हैं लेकिन सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवान उन्हें मुंह तोड़ जवाब देते हैं. आंकड़ों के मुताबिक, इस साल अब तक दक्षिण कश्मीर और उत्तरी कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों के बीच नौ मुठभेड़ हुई हैं. इससे पहले बुधवार को भी उत्तरी कश्मीर के बारामुला के राफियाबाद, सोपोर में भी मुठभेड़ हुई. जिसमें दो आतंकी मारे गए. अब इन आतंकियों की पहचान हो गई है. बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी पाकिस्तानी थे और आतंकी संगठन लश्कर-ए ताइबा से जुड़े थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: देश के इन शहरों में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, ये हैं तेल की नई कीमतें

बुधवार को मारे गए चार आतंकी

बता दें कि बुधवार को इस इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच दो मुठभेड़ हुईं. जिसमें चार पाकिस्तानी आतंकी मारे गए. वहीं उरी सेक्टर में भी एक आतंकी मारा गया. ये आंतकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था. इसी के साथ सामने आया है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान एक बार फिर से उत्तरी कश्मीर में फिर से आतंकवाद को सक्रिय करने की साजिश रच रहा है.

आतंकियों की मौजूदगी के मिल रहे थे इनपुट

सेक्टर-7 में राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडर ब्रिगेडियर दीपक मोहन ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से राफियाबाद में आतंकवादियों की मौजूदगी के इनपुट मिल रहे थे. इस बीच 19 जून को जम्मू-कश्मीर पुलिस को हादीपोरा, राफियाबाद में एक घर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान शुरू किया. इस दौरान हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने श्रीनगर में किया योगाभ्यास, बोले- अब योग पर बात करते हैं दुनिया के नेता

मारे गए आतंकियों की हुई पहचान

इस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की पहचान उस्मान और उमर के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक, उस्मान 2020 से कश्मीर घाटी में सक्रिय था. उसके बाद मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि दोनों आतंकियों का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता है.

ये भी पढ़ें: North India Weather Update : उत्तर भारत में भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत, बदला मौसम ने मिजाज, इन इलाकों में होगी भारी बारिश

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान
  • सीमा पार से लगातार की जा रही घुसपैठ की कोशिश
  • पाकिस्तानी थे बारामूला एनकाउंट में मारे गए आतंकी

Source : News Nation Bureau

Encounter in Baramulla jammu encounter Jammu News in Hindi Jammu and Kashmir Police Baramulla Encounter Encounter in jammu kashmir Jammu kashmir Encounter
Advertisment