पाकिस्तान के सियालकोट से आई खबर से जम्मू के गांव में मातम, बेटे के शव को वापस लाने की गुहार 

Jammu Kashmir : परिवार ने हर्ष द्वारा उपयोग किए गए सिम की डुप्लीकेट कॉपी निकलवाई. सिम के व्हाट्सएप पर हर्ष के आई कार्ड के साथ पाकिस्तान के कुछ नंबरों से कॉल आए.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir ( Photo Credit : File Pic)

Jammu Kashmir : पाकिस्तान के सियालकोट से आई एक दुखद खबर ने जम्मू के अखनूर बॉर्डर इलाके के जोड़ियां गांव को गहरे सदमे में डाल दिया है. पिछले एक महीने से लापता जोड़ियां गांव के हर्ष नागोत्रा के मारे जाने की खबर पाकिस्तान से आई है, जहां पहचान न हो पाने के कारण उन्हें वहीं दफना दिया गया. 22 वर्षीय हर्ष नागोत्रा 11 जून की सुबह अपने गांव से काम पर निकले थे, लेकिन शाम तक घर नहीं लौटे. पेशे से इंजीनियर हर्ष एयरटेल कंपनी में काम करते थे. हर्ष के घर न लौटने पर परिवार ने उनकी खोज शुरू की. काफी देर बाद उनकी बाइक चेनाब नदी के किनारे मिली. 12 जून को परिवार ने कौर थाने में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. तब से ही परिवार उनकी तलाश में जुटा रहा.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Varanasi News: रील बनाने के चक्कर में गई 3 किशोरों की जान, VIDEO बनाते समय बस से टकराई बाइक

इस दौरान परिवार ने हर्ष द्वारा उपयोग किए गए सिम की डुप्लीकेट कॉपी निकलवाई. सिम के व्हाट्सएप पर हर्ष के आई कार्ड के साथ पाकिस्तान के कुछ नंबरों से कॉल आए. जब परिवार ने संपर्क किया, तो पता चला कि पाकिस्तान में कुछ लोगों को हर्ष का शव नहर के किनारे मिला. उन्होंने पोस्टमार्टम करवाया और परिवार से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन अंततः शव को दफना दिया गया.

यह खबर भी पढ़ें- मेहनत-मजदूरी की...कर्ज लिया और पत्नी की पढ़ाया, लेखपाल बनते ही उसने किया बॉय-बॉय, रुला देगी कारपेंटर पति की कहानी

इस खबर के आने से परिवार और गांव में शोक की लहर है. परिवार जहां बेटे की मृत्यु से दुखी है, वहीं इस बात का अधिक दुख है कि वे अपने बेटे का हिन्दू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार नहीं कर पाए. अब पूरा गांव और परिवार हर्ष के शव को पाकिस्तान से वापस लाने की गुहार लगा रहा है. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अपील कर रहे हैं कि हर्ष का शव वापस लाया जाए ताकि सनातन धर्म के रीति-रिवाजों से उसका अंतिम संस्कार किया जा सके.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

jammu-kashmir
Advertisment