Advertisment

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जताई बादल फटने की आशंका

जम्मू-कश्मीर में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं विभाग के मुताबिक यहां बादल फटने की भी आशंका है. शनिवार को जारी एक निजी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, इस क्षेत्र के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Jammu Kashimr Weather

Jammu Kashimr Weather

Jammu Kashimr Weather Update Today: जम्मू-कश्मीर में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश और संभावित बादल फटने की चेतावनी जारी की है. शनिवार को जारी एक निजी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, इस क्षेत्र के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है. हालांकि, दोपहर के बाद बारिश की तीव्रता में कुछ कमी आ सकती है. बावजूद इसके, मौसम विभाग का कहना है कि शाम तक बारिश जारी रह सकती है, जिससे स्थानीय निवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

Advertisment

बारिश का क्रम और तापमान की स्थिति

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में दोपहर तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. दोपहर के बाद कुछ क्षेत्रों में बारिश की गति धीमी हो जाएगी, लेकिन अन्य स्थानों पर यह बनी रह सकती है. अगले 24 घंटों के दौरान तेज बारिश के साथ बादल फटने का भी खतरा मंडरा रहा है, जो इस क्षेत्र के लिए चिंताजनक हो सकता है.

यह भी पढ़ें : Rain Alert: बिहार के कई जिलों में आज हो सकती है बारिश, बिजली गिरने की भी आशंका

तापमान में उतार-चढ़ाव के संकेत

वहीं आईएमडी ने जानकारी दी है कि जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. पूरे केंद्र शासित प्रदेश में औसत न्यूनतम तापमान 3.21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि अधिकतम तापमान 7.22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 9.42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 3.75 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज

अब इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट और बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. रविवार को न्यूनतम तापमान 3.75 डिग्री और अधिकतम 9.42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सोमवार को अधिकतम तापमान में गिरावट के साथ यह 7.92 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, जबकि न्यूनतम तापमान 3.29 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

शून्य से नीचे जाएगा तापमान

बहरहाल, मंगलवार को तापमान में मामूली वृद्धि देखने को मिलेगी, लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी और यह 2 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे जा सकता है. बुधवार को अधिकतम तापमान 7.92 डिग्री सेल्सियस रहेगा और न्यूनतम तापमान 1.27 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा. गुरुवार और शुक्रवार को तापमान में और गिरावट की संभावना है, जहां शुक्रवार को न्यूनतम तापमान माइनस 0.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इस तरह की स्थितियों के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने और अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने की सलाह दी है.

imd rain alert today Weather Update imd alert hindi news weather update today live heavy rainIMD Alerts weather update today weather Kashimr Issue
Advertisment
Advertisment