Advertisment

Jharkhand: फिजिकल टेस्ट का प्रेशर नहीं झेल पाए पुलिस भर्ती के कैंडिडेट, तीन की मौके पर मौत, दो दर्जन बेहोश

Jharkhand: झारखंड के पलामू में पुलिस भर्ती परीक्षा का फिजिकल टेस्ट देने गए तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई. जबकि करीब दो दर्जन बेहोश हो गए. सीएम ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Police Physical Test

प्रतीकात्मक फोटो

Jharkhand News: झारखंड के पलामू में पुलिस भर्ती परीक्षा का फिजिकल टेस्ट देने पहुंचे 25 अभ्यर्थी बेहोश हो गए. इनमें तीन की इलाज के दौरान मौत हो गई. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को घटना का संज्ञान लेकर कार्रवाई करना का निर्देश दिया है. इसी के साथ पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए चल रहे फिजिकल टेस्ट का समय भी बदल दिया गया है. अब अभ्यर्थियों को सुबह 4.30 बजे फिटिकल टेस्ट देना होगा. 

Advertisment

उप-मंडल पुलिस अधिकारी मणिभूषण प्रसाद के मुताबिक, कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा के फिजिकल के दौरान 25 अभ्यर्थी बेहोश हो गए. जिन्हें मेदिनीनगर के मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इनमें से इलाज के दौरान दो अभ्यर्थियों ने दम तोड़ दिया. जबकि एक अभ्यर्थी की रांची के रिम्स में मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Kolkata Case: सीएम ममता के पत्र का केंद्र ने दिया करारा जवाब, कहा- आप गलत जानकारी देकर छिपा रहीं कमी

'सांस फूलने से हूईं अभ्यर्थियों की मौत'

अभ्यर्थियों की मौत के बाद अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आरके रंजन ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि सभी अभ्यर्थियों की मौत सांस फूलने की वजह से हुई है. उन्होंने ये भी कहा कि, हमें यह भी संदेह है कि इन लोगों को सहनशक्ति बढ़ाने के लिए बेहोश करने वाली दवा दी गई थी. उन्होंने कहा कि फिलहाल हम मौत के कारणों की जांच कर रहे हैं. मरने वालों में अमेरश कुमार (20), अरुण कुमार (25) और प्रदीप कुमार (25) शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर क्रैश, सामने आया हादसे का वीडियो

घटना के बाद बदला गया फिजिकल टेस्ट का समय

इस गटना के बाद फिलिजकल टेस्ट के समय बदल दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, अब कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट का समय सुबह 9 बजे से की बजाए सुबह साढ़े चार बजे किया गया है. सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को तत्काल मामले का संज्ञान लेने का निर्देश दिया है. पुलिस के मुताबिक, पलामू में आबकारी विभाग की कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का फिजिकल देने आए करीब 100 अभ्यर्थी दौड़ के दौरान बेहोश हो चुके हैं. बता दें कि पलामू में कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा का फिजिकल  9 सितंबर तक चलेगा.

ये भी पढ़ें: 'शुभमन गिल से बहुत जलन होती थी', रिटायरमेंट के बाद ये क्या बोल गए शिखर धवन, मचा बवाल

Police Bharti Jharkhand News Hindi jharkhand-police Police Recruitment Hemant Soren
Advertisment