Advertisment

विधानसभा बजट सत्र का 14वां दिन, सदन की कार्यवाही में हंगामे के आसार

झारखंड विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार हैं. विधानसभा में नियोजन नीति पर घमासान लगातार जारी है. आज भी बीजेपी विधायक जोरदार हंगामा कर सकते हैं.

author-image
Jatin Madan
New Update
jharkhand assembly

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार हैं. विधानसभा में नियोजन नीति पर घमासान लगातार जारी है. आज भी बीजेपी विधायक जोरदार हंगामा कर सकते हैं. 1932 के खतियान पर भी विपक्ष हमलावर है. आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का 13वां दिन भी हंगामेदार रहा. जहां सदन की कार्यवाही जोरदार हंगामे के साथ शुरू हुई. नियोजन नीति पर बीजेपी ने एक बार फिर सदन के बाहर 60/40 नाय चलतो के नारे लगाते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नियोजन नीति को लागू करने की मांग की.

Advertisment

हंगामे के बीच सदन में कई मुद्दों पर चर्चा

वहीं, सदन के अंदर भी विपक्ष हमलावर दिखा. हालांकि हंगामे के बीच कई मुद्दों पर चर्चा भी हुई. विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही की दूसरी पाली में स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग, खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता विभाग, वन पर्यावरण और जलवायु विभाग के अनुदान की मांग पर चर्चा हुई. जहां बीजेपी विधायक रणधीर सिंह ने खाद्य आपूर्ति विभाग में गोदाम में अनियमितता की जानकारी देते हुए बताया कि इसके चलते डीलर परेशान हो रहे हैं. ऐसे में उन्होंने डीलर्स का कमीशन बढ़ाने की और  मानदेय दिए जाने की मांग रखी. 

यह भी पढ़ें: Twitter बाज बिहार पुलिस की नाकामी की कहानी है मासूम तुषार की हत्या

Advertisment

स्वास्थ्य विभाग, पर्यावरण, जलवायु पर चर्चा

वहीं, JMM विधायक मथुरा महतो ने बजट पर बोलते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहिया बहनों ने बहुत काम किया, पर उनका मानदेय कम है. अगर पारा शिक्षकों की तरह उनका मानदेय बढ़े तो व्यवस्था बेहतर होगी. वहीं, बीजेपी विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भानू प्रताप शाही ने बजट पर बोलते हुए कहा कि झारखंड में सिर्फ स्वास्थ्य मंत्री का स्वास्थ्य ठीक है. स्वास्थ्य विभाग जर्जर है. राज्य सरकार के पास कोई नियोजन की नीति है. ऐसे में सीएम सदन में स्पष्ट करें इस सरकार की नियोजन नीति क्या है?

पक्ष और विपक्ष में वार-पलटवार

Advertisment

वहीं, सदन में पर्यावरण और स्वास्थ्य विभाग पर चर्चा हुई. जहां कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने स्वास्थ्य विभाग के बजट पर बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग ने बेहतर काम किया. वहीं, उनके बयान पर पलटवार करते हुए माले विधायक विनोद सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का बजट बढ़ रहा है बावजूद धरातल पर लोगों को स्वास्थ्य की सुविधाएं मिल नहीं पाती है. उन्होंने जलवायु समस्या पर भी ध्यान आकर्षण कराया तो वहीं विधायक सरयू राय ने भी कहा कि कोविड प्रोत्साहन राशि से जुड़े मामले कई बार उठाए गए, लेकिन अब तक जवाब नहीं आया है.

HIGHLIGHTS

  • सदन की कार्यवाही में जोरदार हंगामा
  • नियोजन नीति को लेकर बीजेपी हमलावर
  • हंगामे के बीच सदन में कई मुद्दों पर चर्चा
  • स्वास्थ्य विभाग, पर्यावरण, जलवायु पर चर्चा
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand employment policy Jharkhand Assembly BJP in Jharkhand Assembly Jharkhand Vidhan Sabha jharkhand politics
Advertisment
Advertisment