Advertisment

झारखंड के गिरिडीह में जहरीली शराब से 4 दिन में 15 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

झारखंड के गिरिडीह में जहरीली शराब के सेवन से चार दिनों के अंदर 15 लोगों की मौत हो गई है. जबकि पांच लोगों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
झारखंड के गिरिडीह में जहरीली शराब से 4 दिन में 15 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

झारखंड के गिरिडीह में जहरीली शराब से 4 दिन में 15 लोगों की मौत( Photo Credit : News State)

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले में जहरीली शराब के सेवन से चार दिनों के अंदर 15 लोगों की मौत हो गई है. जबकि पांच लोगों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. दो लोगों को इलाज के लिए रांची रिम्स भेज दिया गया. जहरीली शराब (Poisonous Liquor) से हुई मौतों के बाद लोगों में दहशत है. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए हैं. आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों में गांवों में भेजा गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुनी फरियादियों की पीड़ा, कही यह बड़ी बात

बताया गया कि सागर सिंह की मौत के पूर्व गांव निवासी पूरण राय के पैंतीस वर्षीय पुत्र खेमचन्द्र राय की मौत मंगलवार (11 फरवरी) की रात में हो गई. खेमचन्द्र राय की मौत के महज बीस घण्टे के बाद बुधवार (12 फरवरी) की रात में उसके चचेरा भाई गणेश राय (25 वर्ष) की मौत हो गयी. शुक्रवार फिर एक युवक सागर (26 वर्ष) की मौत हो गयी. जबकि आज सुबह गादिकला में एक और युवक की मौत हो गयी है. अकेले देवरी प्रखंड में जहरीली शराब के सेवन से पिछले चार दिनों में 6 लोगों की मौत हो गई है.

गांव में लगातार हो रही युवकों की मौत की घटना से मृतकों के परिजन जहां सदमे में हैं. वहीं गांव लोग भयभीत हैं. जबकि सरिया थाना क्षेत्र के फकीरा पहरी गांव में 4 दिनों के अंदर 9 लोगों की मौत हो गई है. इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार विगत 12 फरवरी 2020 को गांव के छट्टी महतो की मृत्यु सबसे पहले हुई. उसके बाद 13 फरवरी को अरविंद सिंह व उर्मिला देवी की मौत हो गई. वहीं 14 फरवरी को वासुदेव रजक 70 वर्ष की मौत हो गई.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः झारखंड : देखकर हैरान रह गए सभी, जब गवाही देने अदालत में पहुंची JCB मशीन

जबकि 15 फरवरी शनिवार को सिद्धेश्वर रजक और मुकेश रजक की मौत हुई. जबकि रविवार की सुबह सरिया गांव के दुलेश्वर तुरी नामक व्यक्ति की मौत हो गयी है. जबकि इस गांव के पांच लोग अभी भी गंभीर हालत में अलग-अलग अस्पतालों में इलाजरत है. इस बाबत डीसी राहुल कुमार सिन्हा में बताया की देवरी व सरिया में जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत की सूचना के बाद चिकित्सक टीम को जांच के लिए भेजा गया है. मैं खुद गांव जाकर मामले की जांच कर रहा हूं.

Source : News Nation Bureau

Giridih Giridih Jharkhand Jharkhand Poisonous Liquor
Advertisment
Advertisment