Advertisment

गढ़वा में एक साथ 38 लोगों के खिलाफ नोटिस, ग्रामीणों का आरोप- निर्दोष को फंसाया

गढ़वा जिले के माझीयाओ अंचल कार्यालय के सीओ और उनके निजी कर्मचारी पर ग्रामीणों के द्वारा हमला करने का मामला ग्रामीणों को महंगा पड़ गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
garhwa news

गढ़वा में एक साथ 38 लोगों को मिला नोटिस( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

गढ़वा जिले के माझीयाओ अंचल कार्यालय के सीओ और उनके निजी कर्मचारी पर ग्रामीणों के द्वारा हमला करने के मामला ग्रामीणों को महंगा पड़ गया. गढ़वा एसडीएम कार्यालय से 38 लोगों को इस मामले मे नोटिस दिया गया है. गौरतलब है क मझिआंव-थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बुढ़ीखांड़ में बीते माह 17 जून की अंचला अधिकारी व प्राइवेट कर्मियों के साथ मारपीट की घटना को लेकर न्यायालय अनुमंडल दंडाधिकारी गढ़वा के द्वारा विविधवाद संख्या 327 /23 धारा 107 के तहत 38 लोगों को नोटिस भेजा गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- लाखों रुपये की कमाई का जरिया बना जलकुंभी, किए जा रहे कई प्रोडक्ट

38 लोगों को नोटिस

नोटिस में छोटन यादव, महेंद्र यादव ,संतोष यादव, छोटू यादव, संजू यादव, मनोज यादव, निर्मल यादव, अरुण यादव, मुकेश यादव, मुखन यादव, उदय यादव सहित सभी 38 लोगों को नोटिस भेजते हुए 2 अगस्त को न्यायालय में हाजिर होकर करण पृच्छा दाखिल करने की बात कही गई है. जिसको लेकर बुढ़ीखांड़ के ग्रामीणों ने विश्रामपुर -मझिआंव विधानसभा क्षेत्र के बहुजन समाज पार्टी के नेता सह युवा समाजसेवी अभिमन्यु सिंह, मझिआंव जिला परिषद सदस्य धर्मेंद्र कुमार सिंह, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि अशोक यादव, पंचायत मुखिया प्रतिनिधि विजय राम एवं वार्ड सदस्य सुधीर यादव, रामनाथ पासवान के नेतृत्व में विशेष बैठक की गई. 

Advertisment

कई निर्दोष को फंसाया

इस बैठक में ग्रामीणों ने बहुजन समाज पार्टी के नेता अभिमन्यु सिंह और धर्मेंद्र कुमार सिंह सहित अन्य जन प्रतिनिधियों से मांग की कि सीओ व कर्मियों के साथ मारपीट की घटना में कई निर्दोष व्यक्तियों को फंसाया गया है. इसमें कई लोग बाहर रह कर पढ़ाई व मजदूरी का काम करते हैं और कई लोग किसान हैं. जिसको लेकर ग्रामीणों ने आपत्ति जताते हुए निर्दोष व्यक्तियों को बरी करवाने का आग्रह किया.

किसानों और मजदूरों को पदाधिकारी कर रहे परेशान

Advertisment

इधर इस संबंध में बीएसपी नेता अभिमन्यु सिंह ने कहा कि हमारे किसान भाइयों को, मजदूरों को, यहां के पदाधिकारी के द्वारा परेशान किया जा रहा है. इसके साथ की कुछ दिन पहले बालू उठाव को लेकर रेड पड़ी थी, जबकि उस गाड़ी में बालू नहीं था. उस गाड़ी को भी पकड़ लिया गया और ट्रैक्टर को पकड़ते हुए प्राथमिक भी दर्ज कराई गई. साथ ही मालूम चला कि सीओ के साथ मारपीट हुई है, जिसमें चार लोगों के नामजद के साथ यहां के किसानों व बाहर में पढ़ाई कर रहे और मजदूरों के ऊपर फर्जी तरीके से केस किया गया है. 

फर्जी तरीके से किया केस

इसलिए डीसी साहब और एसडीओ साहब से आग्रह है कि इस केस में सीओ साहब के द्वारा फर्जी तरीके से केस किया गया है. जिसकी जांच करते हुए निर्दोष लोगों को बाहर किया जाए. जिला परिषद सदस्य धर्मेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि सीओ के द्वारा यहां के किसान व मजदूरों के ऊपर फर्जी तरीके से केस किया गया है. उन्होंने कहा कि यहां के सीओ के द्वारा क्षेत्र में आतंक मचाया जा रहा है. इससे पहले हम लोग आतंकियों से परेशान थे, लेकिन अब यहां के अधिकारियों से परेशान हैं. इस तरह से आंचल में कई तरह के कार्यों में बिना पैसा लिए कार्य नहीं किया जाता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गढ़वा में एक साथ 38 लोगों के खिलाफ नोटिस
  • ग्रामीणों का आरोप- निर्दोष को फंसाया
  • फर्जी तरीके से किया केस

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand local news jharkhand latest news garhwa crime news Jharkhand Crime Crime news Garhwa News
Advertisment
Advertisment