Advertisment

Jharkhand lightning: झारखंड में वज्रपात से 6 लोगों की मौत, बरपा कुदरती कहर

गर्मी के प्रकोप के बाद झारखंड में आसमानी कहर बरपा है. प्रदेश के दुमका और साहिबगंज में 17 मई को आसमानी बिजली गिर पड़ा. इससे पांच अलग-अलग घटनाओं में 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
thundering

झारखंड में वज्रपात से 6 लोगों की मौत( Photo Credit : फाइल फोटो)

गर्मी के प्रकोप के बाद झारखंड में आसमानी कहर बरपा है. प्रदेश के दुमका और साहिबगंज में 17 मई को आसमानी बिजली गिर पड़ा. इससे पांच अलग-अलग घटनाओं में 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. मरने वाले में तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं. बता दें कि दुमका शहर से सटे चिरुडीह गांव में दोपहर के समय दो बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे. अचानक से बारिश शुरू हो गई. बारिश होता देख बच्चे पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए. इस दौरान अचानक से आकाशीय बिजली गिर पड़ी. पहले तो दोनों बच्चे बेहोश हो गए. बच्चों की स्थिति को बिगड़ता देख उन्हें दुमका स्थित फूलो झानो मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया. बच्चों का नाम मिस्वाज अंसारी और इनायत हुसैन बताया जा रहा है. एक की उम्र 12 वर्ष और दूसरी की 8 साल बताई जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- CM मोहन यादव का तंज, बोले- सोरेन और आलमगीर आपका माल....

झारखंड में वज्रपात से 6 लोगों की मौत

दूसरी तरफ साहिबगंज में राजमहल थाना क्षेत्र से भी एक नाबालिग की मौत की खबर सामने आ रही है. दरअसल, राजमहल थाना क्षेत्र के पिपरजोरिया कल्याणचक गांव में मवेशी चराने के दौरान संतोष उरांव की दोनों बेटियां अनिता कुमारी (13) और रुनझुन (11) बिजली गिरने से बेहोश हो गई. अनिता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया तो वहीं रुनझुन की स्थिति फिलहाल गंभीर बनी हुई है. इसी तरह तालझारी थाना क्षेत्र के मोतीझरना में नजमा बीबी खेत से काम कर वापस लौट रही थी. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इस दौरान वह वज्रपात की चपेट में आ गई. राजमहल थाना क्षेत्र के कॉलोनी नंबर 4 में वज्रपात ने वर्षा विश्वास की भी जान ले ली. वहीं, राजधानी रांची समेत प्रदेश के कई जिलों में 17 मई से लेकर 21 मई तक मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, 21 मई तक कई जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. वहीं, पड़ोसी राज्य बिहार में भी बारिश की संभावना जताई गई है.

HIGHLIGHTS

  • झारखंड में वज्रपात से 6 लोगों की मौत
  • बरस रहा आकाशीय बिजली का कहर
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand Weather Update jharkhand-news Jharkhand thanka Jharkhand weather lightning Jharkhand forecast
Advertisment
Advertisment