Advertisment

UP के बाद अब झारखंड में भेड़ियों ने फैलाई दहशत, दो युवकों पर हो चुका है हमला

Ranchi Wolves Terror: यूपी के बहराइच के बाद अब झारखंड में भेड़ियों के आतंक से दहशत फैल गई है. यहां रांची में अब दो युवकों पर भेड़ियों ने हमला कर दिया, जिसके बाद ग्रामीण डरे हुए हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Ranchi Wolf attack

उत्तर प्रदेश के बहराइच के बाद अब झारखंड में भी भेड़ियों का आतंक देखने को मिला है. बताया जा रहा है कि यहां दो बकरी चरवाहों पर भेड़ियों ने हमला कर घायल कर दिया. मामला रांची स्थित बुढ़मू थाना क्षेत्र के सुदूर क्षेत्र बींजा का है. यहां भेड़ियों के हमले की घटना के बाद से ग्रामीणों में भय का माहौल है. 

Advertisment

दरअसल, गया के रहने वाले 2 ग्रामीण बकरी चराने के लिए जंगल गए थे, इसी दौरान भेड़ियों के झुंड ने उनपर हमला बोल दिया. वहीं, जब दोनों ने बकरियों को बचाने की कोशिश की तो उनपर भी अटैक कर दिया, जिसके चलते दोनों घायल हो गये. दोनों की पहचान बींजा गांव निवासी 40 वर्षीय बहुरा गंझू और 60 वर्षीय बैजा भुईयां के रूप में हुई है.

सूचना के मुताबिक ग्रामीणों ने बताया कि जब बकरियों और चरवाहों पर हमला हुआ तो उन्होंने हल्ला मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद मौके पर ग्रामीण जुट गए और भेड़ियों से बकरियों व चरवाहों को बचाया गया. जंगल में भेड़ियों के हलचल से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. सभी ग्रामीण बुरी तरह डरे और सहमे हुए हैं.

सियार था या भेड़िया

इधर, खूंखार भेड़ियों की सूचना मिलते ही वन विभाग भी सजग हो गया है. मिली सूचना के अनुसार जंगल क्षेत्र में वन विभाग की टीम निगरानी में जुटी हुई है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दोनों पर हमला भेड़िए ने किया या फिर सियार ने. फिलहाल इसकी जांच के लिए जानकारी जुटाई जा रही है.

जांच में जुटा वन विभाग

वहीं दूसरी ओर मामले में बुढ़मू थाना प्रभारी रितेश ने बताया कि ये जंगली एरिया है. ऐसे में जंगल में जंगली जानवरों के विचरण से इनकार नहीं किया जा सकता है. वन विभाग को देखना होगा कि क्या वाकई में भेड़ियों का झुंड था या फिर किसी छोटे जानवर का. फिलहाल, ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचित कर दिया है, जिसके मामले को लेकर विभाग कार्रवाई में जुट गया है. 

बहराइच में दो महिलाओं पर हमला

बता दें कि यूपी के बहराइच में अब तक 5 भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है, जबकि एक भेड़िया अब भी इलाके में लोगों को निशाना बना रहा है. गुरुवार रात एक बार फिर से भेड़िया ने लोगों को अपना शिकार बनाने की कोशिश की. इस दौरान आदमखोर भेड़िये ने महसी गांव की दो महिलाएं पर हमला कर दिया. भेड़िये के हमले में दोनों महिलाएं घायल हो गई. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. भेड़िये के हमले के चलते इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: बहराइच में नहीं थम रहा भेड़िये का आतंक, अब घर में घुसकर महिला को बनाया निशाना

Jharkhand Wolf attack Ranchi
Advertisment
Advertisment