Advertisment

बढ़ सकती है आलमगीर आलम की परेशानियां, ईडी ने भेजा समन

रविवार को ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री व झारखंड विधानसभा में कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को समन भेजा है. समन भेजकर ईडी ने कांग्रेस नेता को 14 मई को रांची में एयरपोर्ट रोड स्थित जोनल कार्यालय में हाजिर होने को कहा

author-image
Vineeta Kumari
New Update
alamgir alam

आलमगीर आलम की परेशानियां( Photo Credit : फाइल फोटो)

रविवार को ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री व झारखंड विधानसभा में कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को समन भेजा है. समन भेजकर ईडी ने कांग्रेस नेता को 14 मई को रांची में एयरपोर्ट रोड स्थित जोनल कार्यालय में हाजिर होने को कहा है. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर आलम के घर से करीब 35 करोड़ रुपये कैश बरामद किए. इस मामले में आलमगीर आलम से ईडी पूछताछ कर सकता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी का बड़ा बयान, कहा- ईडी की टीम आखिरकार भ्रष्टाचार के उद्गम स्थल पर पहुंची

ईडी ने आलमगीर आलम को भेजा समन

आपको बता दें कि 6 और 7 मई को ईडी ने रांची के करीब एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. जहां सिर्फ जहांगरी आलम के घर से ही 32 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किए गए. वहीं, संजीव लाल के घर से 10.50 लाख और उनकी पत्नी की कंपनी में पार्टनर बिल्डर मुन्ना सिंह के घर से करीब 3 करोड़ रुपये मिले. जिसके बाद ईडी ने संजीव लाल और उनके नौकर को 7 मई को गिरफ्तार कर लिया. दोनों को 6 दिनों के रिमांड पर रखा गया है और पूछताछ जारी है. कोर्ट में ईडी ने रिमांड को लेकर आवेदन दिया था कि झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में 15 फीसदी की दर से वसूली हो रही है. संजीव लाल टेंडर मैनेज करने के नाम पर कमीशन वसूलता है और मोटा रकम नेताओं और अफसरों को दिया जाता है. अब देखना यह है कि इस पूछताछ के बाद क्या नया खुलासा होता है. 

झारखंड में ग्रामीण विकास मंत्री हैं आलमगीर आलम

बता दें कि आलमगीर आलम 70 वर्षीय कांग्रेस नेता हैं. झारखंड में वह ग्रामीण विकास मंत्री हैं और फिलहाल वह विधानसभा में पाकुड़ सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. 13 मई से झारखंड में चौथे चरण के मतदान के साथ लोकसभा चुनाव की शुरुआत होने जा रही है. प्रदेश में चार चरणों में मतदान हो रहा है. 13 मई को 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिसमें सिंहभूम, लोहरदगा, पलामू और खूंटी शामिल है. 

HIGHLIGHTS

  • बढ़ सकती है आलमगीर आलम की परेशानियां
  • ईडी ने आलमगीर आलम को भेजा समन
  • झारखंड में ग्रामीण विकास मंत्री हैं आलमगीर आलम

Source : News State Bihar Jharkhand

Alamgir Alam jharkhand-news ED summons PS Sanjeev Lal Alamgir Alam news
Advertisment