Advertisment

3 दिन के लिए बढ़ी आलमगीर आलम की रिमांड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

कांग्रेस नेता आलमगीर आमल की रिमांड और 3 दिन के लिए बढ़ चुकी है. मंत्री से ईडी फिर से पूछताछ करेगी. बता दें कि रिमांड खत्म होने के बाद ईडी ने आमलगीर आलम को पीएमएल कोर्ट में पेश किया था.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
alamgir alam

3 दिन के लिए बढ़ी आलमगीर आलम की रिमांड( Photo Credit : फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता आलमगीर आमल की रिमांड और 3 दिन के लिए बढ़ चुकी है. मंत्री से ईडी फिर से पूछताछ करेगी. बता दें कि रिमांड खत्म होने के बाद ईडी ने आमलगीर आलम को पीएमएल कोर्ट में पेश किया था. यह जानकारी खुद उनके वकीलों ने दी. जानकारी हो कि कांग्रेस नेता से दो दिन के पूछताछ के बाद ईडी ने हिरासत में लिया था. पहले तो पीएमएलए अदालत ने 17 मई तक के लिए आलमगीर को 6 दिन की रिमांड पर भेजा था, लेकिन बाद में उनकी रिमांड अन्य 5 दिन के लिए बढ़ाते हुए 22 मई तक के लिए कर दी गई थी. एक बार फिर से 27 मई को मंत्री की रिमांड तीन दिन के लिए बढ़ा दी गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बेल के लिए सोरेन ने हाईकोर्ट में दर्ज की याचिका, 31 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी

3 दिन के लिए बढ़ी आलमगीर आलम की रिमांड

बता दें कि ईडी ने अदालत से रिमांड बढ़ाने की इजाजत मांगी थी, जिसे मंजूर कर लिया गया. यह जानकारी आलम के वकील किसलय प्रसाद ने दी. प्रसाद ने बताया कि ईडी ने अतिरिक्त पूछताछ के लिए इजाजत मांगी थी. झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग में कथित रिश्वतखोरी और अनियमितताओं को लेकर जांच के दायरे में हैं. वहीं, रांची में हुई ईडी की छापेमारी में मंत्री के निजी सचिव के नौकर जहांगीर आलम के घर से करीब 35 करोड़ मोटी रकम जब्त की गई थी. जिसके बाद दोनों को हिरासत में ले लिया गया. वहीं, टेंडर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंत्री आलम के मुख्य सचिव संजीव कुमार और जहांगीर से अब तक की पूछताछ में आईएएस मनीष रंजन का नाम सामने आया है. वहीं, जानकारी के अनुसार 28 मई को आईएएस मनीष रंजन से ईडी की टीम पूछताछ कर सकती है.

मनीष रंजन को भेजा गया दूसरा समन

ईडी की तरफ से मनीष रंजन को दूसरा समन भेज दिया गया है और पूछताछ के लिए बुलाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, टेंडर घोटाले से जुड़े इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष रंजन की भूमिका अहम है. इतना ही नहीं अब तक हुई जांच में इस पूरे घोटाले में कई प्रभावशाली लोगों का नाम सामने आ चुकी है. वहीं, पूछताछ के बाद कई अन्य लोगों को समन जारी किया जा सकता है.

HIGHLIGHTS

  • 3 दिन के लिए बढ़ी आलमगीर आलम की रिमांड
  • मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला
  • मनीष रंजन को भेजा गया दूसरा समन

Source : News State Bihar Jharkhand

Tender Scam Case ED remand Jharkhand minister alamgir alam Alamgir Alam jharkhand-news
Advertisment
Advertisment