logo-image
लोकसभा चुनाव

अमर बावरी ने सोरेन सरकार पर साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार-लूट के 4 साल

भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता अमर बावरी जमशेदपुर शहर पहुंचे. इस दौरान राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर अमर बावरी ने कहा कि भ्रष्टाचार लूट सुशासन के 4 साल पूरे हुए.

Updated on: 31 Dec 2023, 04:18 PM

highlights

  • अमर बावरी ने सोरेन सरकार पर साधा निशाना
  • कहा- भ्रष्टाचार लूट सुशासन के 4 साल
  • आदिवासियों की औसत आयु 10 साल कम हुई

:

भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता अमर बावरी जमशेदपुर शहर पहुंचे. इस दौरान राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर अमर बावरी ने कहा कि भ्रष्टाचार लूट सुशासन के 4 साल पूरे हुए. जब सरकार के खिलाफ खबर चलाई गई तो रांची जेल से संपादक को धमकी दी जाती है. 4 साल में हेमंत सरकार ने सिर्फ और सिर्फ प्रदेश को बेचने का काम का काम किया है. वहीं, सीएम सोरेन को ईडी द्वारा समन भेजे जाने को लेकर अमर बावरी ने कहा कि ईडी संवैधानिक संस्था है और मुख्यमंत्री भी संवैधानिक पद है. जिस व्यक्ति ने संवैधानिक संस्था और कानून की रक्षा का शपथ लिया है, आज वो उसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं. उन्होंने अपने प्रदेश की जनता की रक्षा तो नहीं की, लेकिन संवैधानिक संस्था की रक्षा तो करनी चाहिए. आपने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो वहां से भी आपको फटकार मिली. आखिर क्यों पूरे संवैधानिक संस्था को अपनी गलती से बदनाम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Year Ender 2023: कैश कांड से लेकर लिफाफा तक, ऐसा रहा पूरा साल

भ्रष्टाचार लूट सुशासन के 4 साल

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जो बयान दिया है वह गाजर मूली नहीं है कि खेत से उखाड़ कर फेंक देंगे. किसान गाजर मूली की खेती करता है. मगर किसान की खेती को सरकार ने खत्म कर दिया है. इस सरकार में आदिवासियों की 60 साल की उम्र 50 साल हो गई. 5 साल की सरकार ने झारखंड के आदिवासियों की औसत आयु 10 साल कम कर दी. मोदी जी के नेतृत्व में देश की जनता की आयु बढ़ रही है. झारखंड में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दलित और आदिवासियों की औसत आयु 10 साल कम हो चुकी है. जो झारखंड के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है.

भाजपा आदिवासी समाज के लिए करती है विकास का काम

वहीं, दूसरी ओर चाईबासा में अर्जुन मुंडा भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक में पहुंचे. बैठक का आज पहला दिन संपन्न हुआ. बैठक का शुभारंभ भाजपा का ध्वज फहराकर हुआ. उद्धघाटन सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने जनजाति समाज का देश में मान, सम्मान और स्वाभिमान बढ़ाने का काम किया है. आज हम गर्व से कह सकते हैं कि देश की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जनजाति समाज से हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब-जब केंद्र में भाजपा सरकार आती है, आदिवासी समाज के लिए विकास की नीति व अधिकार का काम करती है. श्रधेय अटल जी ने आदिवासी समाज की लंबी मांग को मानते हुए झारखंड राज्य का निर्माण किया.