Advertisment

चाईबासा के दौरे पर बीजेपी के चाणक्य, सियासी मंच से होगा चुनावी शंखनाद

हमेशा चुनावी मोड में रहने वाली बीजेपी ने अब झारखंड की उन दो सीटों को साधने की तैयारी तेज कर दी है, जिन पर 2019 लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था.

author-image
Jatin Madan
New Update
amit shah

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

हमेशा चुनावी मोड में रहने वाली बीजेपी ने अब झारखंड की उन दो सीटों को साधने की तैयारी तेज कर दी है, जिन पर 2019 लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी हाइकमान में एक बार फिर लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के लिए दिग्गजों को जिम्मेदारी सौंप दी है. राज्यों के दौरे के जरिए ये दिग्गज सियासी हुंकार भरने के लिए तैयार हो गए हैं. इसी कड़ी में बीजेपी के चुनावी चाणक्य अमित शाह प्रकृति की भूमि यानी झारखंड के दौरे पर आएंगे. जहां चाइबासा में केंद्रीय गृहमंत्री चुनावी शंखनाद भरेंगे.

Advertisment

अमित शाह 6 जनवरी की शाम को झारखंड जाएंगे. जहां पश्चिम सिंहभूमि के चाईबासा में 7 जनवरी को उनका कार्यक्रम है. पार्टी की ओर से दौरे की तैयारियां लगभग पूरी है. अपने दौरे के दौरान अमित शाह पार्टी के नेताओं से रांची के गेस्ट हाउस में मिलेंगे और संगठनात्मक मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे. अपने दौरे के दौरान शाह चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को तैयार करेंगे. पार्टी के कई प्रमुख नेताओं के साथ शाह बैठक करेंगे. चुनावी तैयारियों के लिए नेताओं को टास्क भी सौंप सकते हैं. दरअसल 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने झारखंड में 14 में से 12 सीटों पर जीत दर्ज की थी. चाईबासा और राजमहल सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. लिहाजा दौरे के जरिए दोनों ही सीटों को साधने की कोशिश की जाएगी.

2019 में इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी को करारी हार मिली थी और बीजेपी 2024 के चुनाव में इसे दोहराना नहीं चाहती. इसलिए बीजेपी हाइकमान ने अभी से इन सीटों पर चुनावी माहौल बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. अमित शाह अपने दौरे के जरिए वोट बैंक साधने की कोशिश तो करेंगे. इसके साथ ही कई मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ भी लेंगे.

वहीं, शाह के दौरे को लेकर अब प्रदेश में सियासी पारा हाई हो गया है. JMM ने तो इस दौरे को बीजेपी की बैचेनी करार दे दी. दरअसल JMM महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने इस दौरे को इत्तेफाक नहीं वल्कि सोची समझी रणनीति बताया है. साथ ही उन्होंने झारखंड को बीजेपी मुक्त बनाने की बात भी कही.

Advertisment

बहरहाल, शाह के दौरे को लेकर बीजेपी ने तैयारियां पूरी कर ली है. सियासत भी उफान पर है. अब देखना होगा कि ये दौरा बीजेपी को 2024 की चुनाव में कितना फायदा पहुंचाता है.

रिपोर्ट : सूरज कुमार

यह भी पढे़ं : 5 BSSC अभ्यर्थियों पर नामजद केस हुआ दर्ज, 1 हजार अज्ञात पर किया गया मुकदमा

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • चाईबासा के दौरे पर बीजेपी के चाणक्य
  • सियासी मंच से होगा चुनावी शंखनाद
  • दौरे पर पक्ष और विपक्ष में आर-पार
  • इस बार दो सीटों पर बनेगी बात?

Source : News State Bihar Jharkhand

Amit shah Chaibasa visit amit shah Amit Shah in Jharkhand Amit Shah Jharkhand Visit
Advertisment
Advertisment