Advertisment

Gumla: मुनाफाखोरों की मनमानी, अन्नदाता की परेशानी, एक्शन में अधिकारी

गुमला के अन्नदाता अब मुनाफाखोर दुकानदारों का शिकार हो रहे हैं. नामी ब्रांड के पैकेट में घटिया बीज, खाद और एक्सपायरी कीटनाशक देने की बार-बार की शिकायतों के बाद सरकारी अमला हरकत में आया और छापेमारी की गई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
gumla news

मुनाफाखोरों की मनमानी( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

गुमला के अन्नदाता अब मुनाफाखोर दुकानदारों का शिकार हो रहे हैं. नामी ब्रांड के पैकेट में घटिया बीज, खाद और एक्सपायरी कीटनाशक देने की बार-बार की शिकायतों के बाद सरकारी अमला हरकत में आया और छापेमारी की गई. देश के अन्नदाता की आय बढ़े, लागत कम हो और उत्पादन भरपुर. इसका प्रयास तो सरकार भरसक कर रही है, लेकिन कुछ लोगों की मुनाफाखोरी से गुमला जिले के किसानों की पूरी मेहनत पर पानी फिर रहा है. दरअसल, लगातार आ रही शिकायतों के बाद गुमला एसडीओ रवि जैन ने जिला मुख्यालय के टावर चौक स्थित खाद बीज के दुकान में छापामारी की. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bokaro: बदहाल हुआ सरकारी बस स्टैंड, चोरों ने 45 बसों पर किया हाथ साफ

मुनाफाखोरों की मनमानी, अन्नदाता की परेशानी

कई कंपनियों के बीज और दवाओं को जब्त कर जांच के लिए भेजा है. किसानों ने शिकायत की थी कि जो खाद, बीज और दवाईयां मिल रही है. वो गुणवत्तापूर्ण नहीं होते, जो कीटनाशक दवाएं दी जाती है, उसका कोई असर नहीं होता. जिसके बाद छापेमारी हुई. एसडीओ रवि जैन ने कृषि बिभाग के पदाधिकारियों के साथ छापेमारी की और जांच के बाद किसानों को छलने वाले दुकानदारों पर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

Advertisment

मुनाफाखोरी की भेंट चढ़ रही किसानों की मेहनत

किसान बीच बोने के बाद फसल काटने तक उसकी अपने बच्चों की तरह सेवा करते हैं और जब खराब बीच, खाद, कीटनाशक की वजह से फसलें बर्बाद होती है. जिसकी वजह से पूरी मेहनत व्यर्थ हो रही है. इसे देख किसान हताश निराश हो कर कोई गलत कदम उठा लें, तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. जरूरत है अधिकारी सतर्क और सक्रिय रहें ताकि किसानों की मेहनत कहीं मुनाफाखोरी की भेंट ना चढ़ जाए.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मुनाफाखोरों की मनमानी, अन्नदाता की परेशानी
  • नामी ब्रांड के नाम पर बिक रहे घटिया बीज
  • शिकायत के बाद एक्शन में अधिकारी
  • मुनाफाखोरी की भेंट चढ़ रही किसानों की मेहनत

Source : News State Bihar Jharkhand

Gumla Crime News jharkhand local news jharkhand latest news Crime news Gumla News
Advertisment
Advertisment